राजस्थान

rajasthan

पाली जिला कलेक्टर ने की अपील... कोरोना को बहुत मुश्किल से हराया, अब लोगों को होना होगा जागरूक

By

Published : Mar 4, 2021, 10:43 PM IST

पाली जिला कलेक्टर अंशदीप ने जिले वासियों से कोरोना संक्रमण देखते हुए अपील की है. उन्होंने बताया कि प्रदेश के अन्य जिलों में जिस तरह से हाल के दिनों में कोरोना के केसों में वृद्धि दर्ज की गई है. उससे पाली जिले वासियों को भी सावधानी और सतर्कता बरतनी होगी.

Pali news, राजस्थान न्यूज
पाली जिला कलेक्टर ने की अपील

पाली.जिला कलेक्टर अंशदीप ने जिले वासियों से कोरोना संक्रमण की महामारी के दुबारा बढ़ रहे आंकड़ों के मद्देनजर सावधानी और सतर्कता बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कोरोना से जीती गई जंग हम हार न जाए, इसके लिए हर जरूरी सावधानी अपनाने की जरूरत है.

जिला कलेक्टर ने कहा कि पाली जिले में 22 मार्च 2020 को दुबई से ढोला गांव आए एक व्यक्ति से कोरोना का संक्रमण प्रसारित हुआ था. इसके बाद से शहरी क्षेत्रों के साथ साथ ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना महामारी संक्रमण का व्यापक रूप से प्रसार हुआ था. गुजरे एक वर्ष में जिला प्रशासन के अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के कार्मिकों तथा अन्य विभागों से जुड़े कार्मिकों ने जी-तोड़ मेहनत कर कोरोना महामारी को हराने में अपना पूर्ण योगदान दिया है. इसी का नतीजा है कि अब पाली जिले में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के इक्का-दुक्का मरीज मिल रहे हैं. इसी गति को आगामी दिनों में भी हमें काबू में करते हुए सावधानी और सतर्कता के साथ कोरोना का हराने में योगदान देना होगा.

यह भी पढ़ें.बड़ी खबर: हज पर जाने वाले यात्रियों के लिए Corona Vaccine का टीका लगवाना जरूरी

उन्होंने बताया कि पाली जिले में अब तक एक लाख 88 हजार 288 सैंपल एकत्र किए जा चुके हैं. जिनमें से 11 हजार 22 सैंपल पाॅजिटिव पाए गए थे. इनमें से संक्रमण के कारण 109 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 10 हजार 902 लोग संक्रमण को मात देकर सेहत लाभ ले चुके हैं. वर्तमान में जिले में कोरोना के महज 11 सक्रिय केस शेष रहे हैं. उन्होंने बताया कि प्रदेश के अन्य जिलों में जिस तरह से हाल के दिनों में कोरोना के केसों में वृद्धि दर्ज की गई है. उससे पाली जिले वासियों को भी सावधानी और सतर्कता बरतनी होगी.

यह भी पढ़ें:गजब: 2.5 साल से 'अपना घर आश्रम' में रह रहा था करोड़पति राहुल, चंडीगढ़ पुलिस लेने पहुंची तो हुआ खुलासा

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने समय समय पर गाइडलाइन जारी कर आमजन की दैनिक गतिविधियों के साथ रोजगार सुचारू करने के लिए कई मामलों में छूट दी थी. इसके बाद व्यापक स्तर पर आमजन में फैला कोरोना का डर काफी हद तक कम हुआ है. इसके बावजूद आमजन को कोरोना से जंग में ढिलाई नहीं बरतनी है. भीड़ से बचने, मास्क लगाने और बार-बार हाथ धोने जैसी सावधानियों का पालन करना है. जो लोग कोरोना से रिकवर हो चुके है, उन्हें भी वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को अपनाते हुए सावधानियां रखने की जरूरत है.

उन्होंने बताया कि सरकार की और से शादी-समारोह, व्यावसाय, शैक्षणिक और अन्य गतिविधियों के लिए दी गई छूट आपकी सुविधा के लिए है लेकिन लापरवाही का व्यवहार कोरोना संक्रमण बढ़ा सकता है. ऐसी कोई भूल न दोहराएं. जिससे दोबारा क्वारेंटाईन और आईसोलेशन जेसी परेशानियों से गुजरना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details