राजस्थान

rajasthan

पाली में एक बार फिर से मरीजों को मिलेगी राहत, तैयार हुई नई ओटी

By

Published : Mar 18, 2021, 9:02 AM IST

पाली जिला मुख्यालय पर बांगड़ मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में मरीजों को एक बार फिर से ऑपरेशन को लेकर किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. बांगड़ अस्पताल में एक बार फिर से ऑपरेशन सुविधा शुरू हो चुकी है.

Operation at Bangar Hospital, Pali Bangar Hospital
पाली में एक बार फिर से मरीजों को मिलेगी राहत

पाली. जिला मुख्यालय पर बांगड़ मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में मरीजों को एक बार फिर से ऑपरेशन को लेकर किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. बांगड़ अस्पताल में एक बार फिर से ऑपरेशन सुविधा शुरू हो चुकी है. कोरोना का काल के दौरान ऑपरेशन सुविधा बंद करने के बाद से ही बांगड़ अस्पताल में ऑपरेशन थेटर का नवीनीकरण का कार्य चल रहा था, जो बुधवार को पूरा हुआ.

पाली में एक बार फिर से मरीजों को मिलेगी राहत

बुधवार शाम को बांगड़ अस्पताल में नए ऑपरेशन थेटर का उद्घाटन कर उसका लोकार्पण किया गया. सर्व सुविधा और आधुनिक उपकरणों से युक्त इस ऑपरेशन थिएटर में बांगड़ अस्पताल में आने वाले मरीजों को बेहतर सुविधा दी जाएगी. जिससे कि उनके स्वास्थ्य लाभ मिलेगा.

पढ़ें-3 लाख रुपए की रिश्वत के मामले में डीएसपी की जमानत याचिका खारिज

बांगड़ अस्पताल में बुधवार को जिला कलेक्टर अंशदीप की मौजूदगी में ऑपरेशन थेटर का उद्घाटन किया गया. इस दौरान पाली जिले के सभी डॉक्टर एवं सर्जन मौके पर मौजूद रहे. इस ऑपरेशन थेटर को करीब 60 की लागत से पूरी तरह से नवीनीकरण किया गया है. इस ऑपरेशन थेटर में कई प्रकार के आधुनिक उपकरण भी लगाए गए हैं. साथ ही किसी भी बेहतरीन सर्जन से ऑपरेशन के दौरान सलाह लेने के लिए इसमें लाइव कॉन्फ्रेंस सिस्टम भी लगाया गया है. जिससे कि किसी भी प्रकार की इमरजेंसी स्थिति में मरीजों को किसी भी प्रकार का नुकसान ना हो.

इसके साथ ही इस ऑपरेशन थिएटर में और भी कई प्रकार की सुविधाएं की गई हैं. आपको बता दें कि अब शुक्रवार से बांगड़ अस्पताल में फिर से मरीजों के लिए आम ऑपरेशन शुरू किए जाएंगे. इससे पहले कोरोना काल के संक्रमण के खतरे को देखते हुए पिछले 1 वर्ष से अस्पताल में आम ऑपरेशन बंद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details