राजस्थान

rajasthan

NGT की टीम ने कपड़ा इकाइयों का किया निरीक्षण, रिपोर्ट भेजी जयपुर

By

Published : Jan 12, 2021, 10:36 AM IST

पाली शहर में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर एनजीटी काफी सख्त नजर आ रहा है. एनजीटी ने सोमवार को एक बार फिर से तीन अधिकारियों की टीम को पाली की कपड़ा इकाइयों के पैमाने को जांच करने के लिए भेजा.

NGT team inspects textile units, textile units in pali, pali news, कपड़ा इकाइयों का निरीक्षण, पाली न्यूज
रिपोर्ट भेजी जयपुर

पाली.अधिकारियों ने पाली में तीन औद्योगिक क्षेत्रों की 14 कपड़ा इकाइयों में औचक निरीक्षण किया. वहां से लामेला पद्धति के कार्य की जांच की. साथ ही फैक्ट्री से निकल रहे पानी के सैंपल लेकर जांच के लिए जयपुर भिजवाए गए हैं. इस जांच रिपोर्ट में पूरी पारदर्शिता रह सके, इसके लिए टीम ने एक रिपोर्ट तुरंत कपड़ा इकाई संचालक और दूसरी रिपोर्ट जयपुर भिजवाई.

रिपोर्ट भेजी जयपुर

बता दें कि पाली में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर गत वर्ष एनजीटी की ओर से राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल के 60 अधिकारियों की टीम को पाली में कपड़े इकाइयों की जांच करने के लिए भेजा था. इन 60 अधिकारियों की टीम ने पाली के बड़े प्रोसेस हाउस की जांच की थी. इनमें से 52 में काफी गंभीर अनियमितताएं मिली थी, जिनकी रिपोर्ट इन्होंने एनजीटी को सौंपी.

यह भी पढ़ें:बॉलीवुड एक्ट्रेस फातिमा सना शेख ने नारलाई फोर्ट में मनाया अपना 28वां जन्मदिन

एनजीटी ने इन सभी इकाइयों को तल्ख जवाब देते हुए जल्द से जल्द अनियमितताएं सुधारने के लिए कहा था. 1 साल बाद इन इकाइयों ने अनियमितताओं का सुधार किया या नहीं. इसकी जांच करने के लिए सोमवार को अधिकारियों की टीम को पाली भेजा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details