राजस्थान

rajasthan

पाली: मगरा क्षेत्र बना कच्ची शराब का अड्डा, जंगल के बीच पहाड़ों में हैं प्लांट

By

Published : Feb 6, 2021, 2:37 PM IST

भरतपुर और भीलवाड़ा में जहरीली शराब से हुई मौतें के बाद आबकारी और पुलिस विभाग ने अवैध शराब के अड्डों को ध्वस्त करना शुरू कर दिया है. पाली जिले के मगरा क्षेत्र में आबकारी विभाग का दल लगातार कार्रवाई कर रहा है.

कच्ची शराब का अड्डा,Magra region
मगरा क्षेत्र बना कच्ची शराब का अड्डा

पाली.जिलेभर में कच्ची शराब के खिलाफ चल रहे अभियान में आबकारी दल की ओर से अरावली पर्वतमाला के मगरा क्षेत्र को निशाना बनाया हुआ है. शुक्रवार देर शाम को आबकारी दल की ओर से रायपुर क्षेत्र के काया, भीला और भगवानपुरा के जंगलों में दबिश दी गई.

दबिश के दौरान जंगल में पहाड़ियों की ओट में शराब बनाने के कच्चे प्लांट लगा रखे थे. आबकारी दल ने मौके पर कार्रवाई करते हुए सभी प्लांट को नष्ट किया और मौके से दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है. इसके साथ करीब 2 हजार लीटर शराब का वॉश नष्ट किया है.

यह भी पढ़े:हनुमानगढ़ में ट्रकों की भीषण भिड़ंतः दो लोगों की दर्दनाक मौत, केबिन में फंसे रहे शव

जिला आबकारी अधिकारी भूपेंद्र सिंह की ओर से प्रेस नोट जारी कर बताया गया कि आबकारी दल की ओर से शुक्रवार देर शाम को रायपुर क्षेत्र के पहाड़ी इलाके के भगवानपुरा, काया और भीला गांव में दबिश दी गई. जहां जंगल में पहाड़ियों की ओट में कच्ची शराब के प्लाट बनाए हुए थे. आबकारी दल की ओर से मौके से 2 हजार लीटर वॉश को नष्ट किया गया.

वहीं, 20 लीटर हथकढ़ शराब बरामद की गई है. उन्होंने बताया कि यहां जिस प्रकार से शराब तैयार की जा रही थी. उस शराब से लोगों की सेहत पर फर्क पड़ सकता है. इस मामले में आबकारी विभाग की ओर से दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details