राजस्थान

rajasthan

पाली : शुरू हुई शराब के दुकानों के लिए लॉटरी प्रकिया, आवेदकों की भारी भीड़

By

Published : Mar 12, 2020, 4:02 PM IST

नए सत्र से देशी और अंग्रेजी शराब की दुकानों के आवंटन को लेकर लॉटरी प्रक्रिया गुरुवार सुबह जिला मुख्यालय पर स्थित आबकारी कार्यालय परिसर में आयोजित की गई. इसके लिए पाली जिलेभर से आवेदकों की भीड़ आबकारी कार्यालय के बाहर नजर आई.

Liquor contract lottery process shifts, शराब ठेके की लॉटरी प्रकिया पाली
पाली में शराब के दुकानों के लिए लॉटरी प्रकिया

पाली. नए सत्र से देशी और अंग्रेजी शराब की दुकानों के आवंटन को लेकर लॉटरी प्रक्रिया गुरुवार सुबह 11 बजे शुरू हुई. लॉटरी प्रक्रिया जिला कलेक्टर दिनेश चंद्र जैन और पुलिस अधीक्षक राहुल कोटो की मौजूदगी में शुरू की गई और सबसे पहले जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने शराब की दुकानों की लॉटरी निकाल कर इसका आगाज किया. उनके साथ ही पाली जिले के कई अधिकारी व आबकारी के सभी अधिकारी मौजूद रहे.

पाली में शराब के दुकानों के लिए लॉटरी प्रकिया

लॉटरी प्रक्रिया पाली जिला मुख्यालय पर स्थित आबकारी कार्यालय परिसर में आयोजित की गई. इसके लिए पाली जिलेभर से आवेदकों की भीड़ आबकारी कार्यालय के बाहर नजर आई. वहीं लॉटरी प्रक्रिया के मद्देनजर पुलिस प्रशासन की ओर से भी आप कारी कार्यालय में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई.

पढ़ें-मध्य प्रदेश से जयपुर आए कांग्रेसी विधायक रिसॅार्ट में आराम फरमाते नजर आए, जा सकते हैं घूमने

बता दें कि पाली में इस बार जिलेभर में 240 देसी शराब समूह और 24 अंग्रेजी शराब की दुकानों के लिए आवेदन मांगे गए थे. 7 मार्च तक आबकारी विभाग को इन सभी दुकानों के लिए 7000 आवेदन प्राप्त हुए हैं. इस बार शराब की दुकानों के आवेदन को लेकर लोगों में कम ही रुझान नजर आया. इसके चलते आबकारी विभाग को आवेदन के लिए समय सीमा भी बढ़ानी पड़ी. इसके बाद भी पाली में इस बार 7 हजार आवेदन ही आबकारी विभाग को प्राप्त हुए हैं.

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार पाली के इन सभी दुकानों के लिए लॉटरी प्रक्रिया लगभग शाम 5 बजे तक पूरी हो जाएगी. इसके बाद आबकारी विभाग की ओर से लॉटरी में आए नामों को दुकान का आवंटन कर दिया जाएगा, ताकि 1 अप्रैल से वह अपने नियत स्थान पर शराब की दुकानों को स्थापित कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details