राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पाली: लॉकडाउन के बीच गरीबों की मदद के लिए आगे आए किन्नर

कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से संपूर्ण देश में लॉकडाउन का शनिवार को चौथा दिन है. इस लॉकडाउन के बाद में कई परिवारों पर अपने बच्चों के पेट भरने का संकट आ गया है. इस संकट के बीच में पाली में किन्नर लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं.

By

Published : Mar 28, 2020, 12:55 PM IST

पाली न्यूज, हिंदी न्यूज,  राजस्थान न्यूज, किन्नर समाज, लोगों की मदद
लॉकडाउन के बीच गरीबों की मदद के लिए आगे आए किन्नर

पाली. जिले में शनिवार को किन्नर समाज ने लॉकडाउन में परेशान जरूरतमंद लोगों को खाने का सामान वितरित किया. बता दें कि किन्नर हवेली के गादीपति आशा कुंवर की ओर से शहर के गरीब लोगों के लिए खाद्य सामग्री की व्यवस्था की गई. इसके अलावा आर्थिक मदद भी प्रदान की गई. पूरे पाली में किन्नर समुदाय द्वारा की गई इस पहल की चर्चा हो रही है.

लॉकडाउन के बीच गरीबों की मदद के लिए आगे आए किन्नर

किन्नर समुदाय के गादीपति आशा कुंवर ने बताया कि पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते स्थितियां काफी गंभीर हैं. पाली में भी कई परिवार ऐसे हैं जो दिहाड़ी मजदूरी कर दो समय के भोजन की व्यवस्था करते हैं, लेकिन पिछले 6 दिनों से बंद के चलते इन लोगों के घरों में अपने बच्चों के पेट पालने का भी संकट आ गया है.

पढ़ें-ईटीवी भारत का बड़ा असर: 2 दिन से भूखे-प्यासे 150 से ज्यादा मजदूरों को मिला खाना-पानी और मास्क, गुजरात से आगरा जा रहे थे मजदूर

ऐसे में किन्नर समुदाय की ओर से इन लोगों के 15 दिन की भोजन की व्यवस्था हो सके इसके चलते खाद्य सामग्री और आर्थिक सहयोग दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जब तक देश में ऐसी स्थिति बनी रहेगी और आम जनता भूखी रहेगी तब तक किन्नर हवेली के दरवाजे और खजाना उनके लिए खुला रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details