राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सोजत अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण, चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक ने लापरवाह कर्मचारी को किया एपीओ

चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. एस के भंडारी और CMHO आरपी मिर्धा ने सोजत अस्पताल का आकस्मिक निरिक्षण किया. अचानक विभागीय अधिकारियों को देखकर अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. निरीक्षण के दौरान अस्पताल की बदइंतजामी पर डॉ. भंडारी भड़क गए.

By

Published : Jan 11, 2020, 1:31 PM IST

CMHO visits Sojat Hospital, सोजत अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण
आकस्मिक निरीक्षण के दौरान लगाई फटकार

सोजत (पाली). चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. एस के भण्डारी और CMHO आरपी मिर्धा ने सोजत अस्पताल का आकस्मिक निरिक्षण किया. इस दौरान भंडारी ने शिशु वार्ड, गायनिक वार्ड, निशुल्क दवा योजना केन्द्र की व्यवस्था का जायजा लिया. वहीं शहर के नागरिकों ने अस्पताल में जन समस्याओं को लेकर ट्रॉमा सेंटर, ICU वार्ड, अस्पताल में मरम्मत को लेकर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी अनसुया हर्ष को निर्देश भी दिये.

आकस्मिक निरीक्षण के दौरान लगाई फटकार

भंडारी ने कहा, कि चिकित्सक जिम्मेदारी और जवाबदेही से कार्य करें और नागरिकों को उचित स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराएं. चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. भंडारी और CMHO आरपी मिर्धा के सोजत अस्पताल का आकस्मिक निरिक्षण करने से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया.

पढ़ें- टिड्डी अटैक पर सियासत: BJP का अनदेखी का आरोप, कांग्रेस का सरकार की ओर से लगातार राहत पहुंचाने का दावा

अस्पताल में अव्यवस्था देखकर डॉ. भंडारी भड़क गए और कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई. एक लापरवाह कर्मचारी ओम पालीवाल को एपीओ भी कर दिया गया. अस्पताल में विभागीय अधिकारी आने की सूचना पर सोजत के जनप्रतिनिधी और जागरूक लोग भी अस्पताल पहुंच गए और लम्बे समय से बंद पड़ा ICU वार्ड और अस्पताल अव्यवस्थाओं के बारे में अधिकारियों को अवगत कराया. जिस पर संयुक्त निदेशक ने सोजत PMO अनुसुया हर्ष को पुनः ICU वार्ड सुचारू करने और दूसरी समस्याओं के समाधान पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

इस दौरान चिकित्साक और नर्सिंग स्टाफ सहित शहर के गणमान्य नागरिक महेन्द्र पालरिया, अशोक बारहट, रतन प्रकाश, तिलक वैष्णव, अशोक खींची सहित समाजसेवी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details