राजस्थान

rajasthan

पालीः जाट समाज ने मनाई मिर्धा जयंती, माल्यार्पण कर मिर्धा को याद किया

By

Published : Jan 17, 2021, 1:02 PM IST

पाली में जाट समाज की ओर से रविवार को बलदेवराम मिर्धा की जयंती धूमधाम से मनाई गई. इसके तहत पाली शहर के मुख्य चौराहे पर स्थित बलदेव राम प्रतिमा का समाज के प्रमुख जनों जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की ओर से माल्यार्पण कर मिर्धा को याद किया गया.

बलदेवराम मिर्धा की जयंती,  Baldevaram Mirdha birth anniversary
जाट समाज ने मनाई मिर्धा जयंती

पाली. जाट समाज की ओर से रविवार को बलदेवराम मिर्धा की जयंती धूमधाम से मनाई गई. इसके तहत पाली शहर के मुख्य चौराहे पर स्थित बलदेव राम प्रतिमा का समाज के प्रमुख जनों जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की ओर से माल्यार्पण कर मिर्धा को याद किया गया.

जाट समाज ने मनाई मिर्धा जयंती

इस कार्यक्रम से पहले जाट समाज के वरिष्ठ जनों की ओर से बलदेवराम मिर्धा की जीवनी पर प्रकाश डाला गया. कार्यक्रम में कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र चौधरी सहित कई जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया. बलदेव राम मिर्धा की जयंती को लेकर जाट समाज की ओर से पाली शहर में स्थित जाट छात्रावास में कहीं संगोष्ठी का आयोजन भी किया गया. इसके तहत प्रतिभावान समाज के बच्चों और युवाओं के नाम की लिस्ट भी तैयार की गई.

पढ़ेंःझालावाड़: 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार जाट समाज की ओर से आयोजित किया जाने वाला युवा सम्मान समारोह स्थगित कर दिया गया है. समाज बंधुओं ने इस बार युवाओं के सम्मान पत्र उनके घर पर ही भेजने का फैसला किया है. इसके अलावा पाली शहर सहित जिले भर में विभिन्न स्थानों पर जाट समाज की ओर से बलदेव राम मिर्धा की जयंती को लेकर अलग-अलग कार्यक्रम भी आयोजित किए गए.

पढ़ेंःजालोर: तीर्थ यात्रियों से भरी बस बिजली के तारों में उलझी, करंट लगने से 6 की मौत

कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र चौधरी ने बलदेव राम मिर्धा की जयंती पर सभी को बधाई दी. साथ ही उनके जीवन के ऊपर प्रकाश डाला उन्होंने कहा जिस प्रकार से बलदेव राम मिर्धा की ओर से जनहित के कार्य किए गए उसी प्रकार से हर व्यक्ति को समाज और आम नागरिक के लिए जन सहभागिता निभानी चाहिए.

इस दौरान नगर परिषद चेयरमैन रेखा राकेश भाटी, पार्षद राकेश भाटी, नगर परिषद नेता प्रतिपक्ष हकीम भाई, राजेंद्र चौधरी और देवली सरपंच रतन चौधरी सहित कई लोग मौजूद थ

ABOUT THE AUTHOR

...view details