राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 27, 2020, 9:36 AM IST

ETV Bharat / state

पाली में 103 पाक विस्थापित बनेंगे भारतीय...8 को दी गई नागरिकता

पाली कलेक्टर अंशदीप ने शुक्रवार शाम को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में 8 पाकिस्तान विस्थापितों को भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र प्रदान किए. उन्होंने कहा कि जिले में 103 लोगों को भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र दिए जाने हैं. शेष बचे 95 लोगों को कागजी कार्रवाई पूरी करवाने के बाद दिए जाएंगे.

pali news, India citizenship, Pakistani displaced
पाली में 8 पाक विस्थापितों को दी गई भारतीय नागरिकता

पाली. कलेक्टर अंशदीप ने शुक्रवार शाम को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में 8 पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र प्रदान किए हैं. जिले के 8 पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र वितरित कर जिला कलक्टर ने सभी को भारतीय नागरिकता के लिए बधाई दी है. उन्होंने बताया कि जिले में 103 लोगों को भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र दिए जाने थे, जिनमें से 8 लोगों को शनिवार प्रमाण पत्र जारी किए गए हैं. शेष 95 लोगों को कागजी कार्रवाई पूरी करवाने के बाद शिविर लगाकर प्रमाण पत्र दिए जाएंगे.

पाली में 8 पाक विस्थापितों को दी गई भारतीय नागरिकता

इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर वीरेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि जिले में 7 साल रहने की पात्रता रखने वाले और सभी वैध कागजात रखने वालों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए हैं. उन्होंने कहा कि यह कार्य आगे भी जारी रहेगा. शुक्रवार को 5 महिलाओं और 3 पुरूषों को पात्रता पुरी करने के आधार पर प्रमाण पत्र दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें-SPECIAL : भक्तों के नहीं आने से श्रीनाथजी का मंदिर सूना... पेंटिंग, मुकुट और श्रृंगार का 10 करोड़ का कारोबार प्रभावित

इस दौरान सुमेरपुर तहसील के पावा गांव के इज्जतसिंह पुत्र कमलसिंह, मारवाड़ जंक्शन तहसील के गांव बिठौडा कलां के महावीर सिंह सोढ़ा पुत्र स्वरूपसिंह सोढ़ा, बाली तहसील के फालना गांव की मान कुमारी पत्नी श्री राजवीरसिंह, जस्सू बाई पत्नी श्री युवराजसिंह, पप्पु पुत्र तेजमालसिंह और मेमून बाई पत्नी भगवानसिंह, तहसील सोजत के ग्राम लाम्बोडी के गुलाबसिंह पुत्र अर्जुन सिंह और तहसील रानी के ग्राम गुड़ा मेहराम निवासी गुलाब बाई पत्नी जसपाल सिंह को जिला कलेक्टर अंश दीप ने भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र वितरित किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details