राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 7, 2019, 11:01 AM IST

ETV Bharat / state

CM की नाराजगी के बाद शुक्रवार शाम को पाली पहुंचे प्रभारी सचिव प्रीतम बी यशवंत

पाली में शुक्रवार को प्रभारी सचिव आईएएस प्रीतम बी यशवंत पाली पहुंचे. जहां उन्होंने जिले के अधिकारियों की बैठक में 3 घंटे तक जमकर क्लास ली. इस दौरान उन्होंने सीएमएचओ को तैयारी के साथ आने की हिदायत भी दी तो, रसद विभाग के काम को देखकर तारीफ भी की.

In-charge Secretary reached Pali, पाली पहुंते प्रभारी सचिव प्रीतम बी यशवंत
पाली पहुंचे प्रभारी सचिव प्रीतम बी यशवंत

पाली. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंस के दौरान जिले में प्रभारी सचिव आईएएस प्रीतम बी यशवंत के जिले में दौरे पर नहीं जाने को लेकर नाराजगी का असर शुक्रवार शाम को नजर नजर आया. सीएम की मीटिंग के बाद ही प्रभारी सचिव का शुक्रवार को पाली आने का कार्यक्रम बन गया.

पाली पहुंचे प्रभारी सचिव प्रीतम बी यशवंत

उन्होंने जिला कलेक्टर सभागार में जिले के अधिकारियों की बैठक में 3 घंटे तक जमकर क्लास ली. इस दौरान उन्होंने सीएमएचओ को तैयारी के साथ आने की हिदायत भी दी तो, रसद विभाग के काम को देखकर तारीफ भी की.

वहीं कार्यक्रम से 1 घंटे देरी से आए प्रभारी सचिव ने बैठक में सभी विभागों के अधिकारियों को सीएमओ से आने वाली शिकायतों को खुद मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए. इस मौके पर जिला कलेक्टर दिनेश चंद्र जैन, एडीएम वीरेंद्र चौधरी, एसडीएम रोहिताश्व सिंह तोमर सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

पढ़ेंः रेजिडेंट डॉक्टर्स हमारे परिवार का हिस्सा, मिलकर करेंगे काम : चिकित्सा मंत्री

प्रभारी सचिव ने अधिकारियों से हाल ही में शुरू हुई कई योजनाओं की जानकारी भी मांगी. ऐसे में हाल ही में शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना को लेकर जब प्रभारी सचिव में बैठक में अधिकारियों से जानकारी मांगी, तो सभी एक दूसरे का चेहरा देखने लगे. इस योजना में प्रावधान पूछने पर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल, पीएमओ और सीएमएचओ तक कुछ नहीं बता पाए. इसके बाद उन्होंने कलेक्टर से जानकारी मांगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details