राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सुमेरपुर पुलिस ने किया 50 लाख का डोडा-पोस्त जप्त

सुमेरपुर पुलिस ने देर रात नाकाबंदी के दौरान करीब 50 लाख रुपये का अवैध डोडा-पोस्त जप्त किया. लेकिन तस्कर अंधेरा का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हुए.

By

Published : Aug 1, 2019, 1:27 PM IST

सुमेरपुर पुलिस ने 50 लाख रुपए का गांजा जब्त किया

पाली. जिले के सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र में पुलिस ने नांकाबन्‍दी के दौरान करीब 50 लाख रुपए के 989 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद किया है. साथ ही तस्‍करी में प्रयुक्‍त गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है. हालांकि तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए. पुलिस ने अज्ञात तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है.

सुमेरपुर पुलिस ने 50 लाख रुपए का गांजा जब्त किया

ये भी पढ़ें-#NMC बिल : हड़ताल पर देश के 3 लाख डॉक्टर्स, जयपुर के डॉक्टर्स ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध
बताया जा रहा है कि देर रात अवैध डोडा-पोस्त से लदे एक पिकअप जा रही थी. जिसे पुलिस ने देखा तो शक के आधार पर रोकने की कोशिश की. लेकिन तस्करों ने पुलिस को देखकर गाड़ी को आगे भगा दिया. जिसके बाद पुलिस ने गाड़ी को पीछे किया. मौका पाकर तस्कर गाड़ी छोड़कर फरार हो गाया. जब पुलिस गाड़ी के पास पहुंची तो गाड़ी में तलाशी के दौरान करीब 989 किलो के डोडा-पोस्त पाया गाया. जिसे पुलिस ने गाड़ी सहित जब्त कर लिया है. साथ ही तस्करों के खिलाफ जांची भी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-उदयपुर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, लेखा विभाग के दो अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी
इस घटना की जानकारी देते हुए सुमेरपुर सीआई गौतम जैन ने बताया कि मुखबिर की सुचना पर मय दल जाखोडा के पास नाकाबंदी की. इस दौरान एक इसुजू पिकअप गाड़ी आती हुई दिखाई दी, जिसे रोकने के लिए ईशारा किया गया. मगर चालक ने नाकाबंदी तोड़कर गाड़ी को भगा ले गए. जिसका पुलिस ने पीछा करते हुए पोमावा पुलिया के पास गाड़ी को रोकने में कामयाबी हासिल की. लेकिन मुलजिम अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए. जिसके बाद गाड़ी को चैक किया तो 40 बोरो में कुल 989 किलो डौडा-पेास्त भरा हुआ पाया. जिसकी बाजारु किमत तकरीबन 50 लाख रूपए बताई जा रही हैं.

ये भी पढ़ें-जयपुर एयरपोर्ट पर कांग्रेसी नेताओं ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का किया स्वागत

ABOUT THE AUTHOR

...view details