राजस्थान

rajasthan

पाली में पश्चिमी विक्षोभ का दिखा असर, कई इलाकों में बारिश

By

Published : Jan 9, 2021, 12:00 PM IST

पाली में सर्दी का सितम लगातार जारी है. जहां पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से शनिवार को कई इलाकों में बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार पाली में अगले 2 दिनों में हल्के बादल छाए रहने और बारिश की संभावना है. इसे जिले का न्यूनतम तापमान या तो स्थिर रहेगा या पारे में बढ़ोतरी की संभावना है.

rain in many areas of Pali, पाली के कई इलाकों में हुई बारिश
पाली के कई इलाकों में हुई बारिश

पाली. जिले में पश्चिमी विक्षोभ का असर मौसम पर साफ तौर पर देखने को मिल रहा है. मौसमी परिस्थितियां जिले में हर घंटे बदल रही है और इससे जिले में ठिठुरन भी बढ़ रही है. जहां शुक्रवार रात से पाली में मौसम फिर से बदला है. पश्चिमी विक्षोभ का असर शनिवार सुबह जिले के सभी क्षेत्रों में देखने को मिला.

पाली के कई इलाकों में हुई बारिश

मौसम विभाग के अनुसार जिले में बादलों ने पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण अपना डेरा डाल दिया है. शनिवार सुबह पाली के रायपुर, जैतारण, बाली और देसूरी सहित कई क्षेत्रों में बारिश हुई है. वहीं जैतारण क्षेत्र में कई जगह ओले भी गिरे हैं. मौसम विभाग ने इसे जिले में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के बाद मौसम का असर बताया है.

मौसम विभाग की साइट की मानें तो पाली में अगले 2 दिनों में हल्के बादल छाए रहने और बारिश की संभावना है. इसे जिले का न्यूनतम तापमान या तो स्थिर रहेगा या पारे में बढ़ोतरी की संभावना है. वहीं बादल छाए तो अधिकतम तापमान में भी स्थिरता रहने की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से शनिवार को जिले में बारिश हुई.

पढ़ें-प्रवासी पक्षियों के जरिए चित्तौड़गढ़ पहुंचा बर्ड फ्लू, 46 कौऔं सहित 79 पक्षियों की मौत

मावठ की बारिश के चलते किसानों के चेहरों पर काफी रौनक भी है. किसानों के खेतों में खड़ी फसलों को मावठ की बारिश काफी फायदा पहुंचा रही है. इस मावठ की बारिश का सबसे ज्यादा फायदा पाली में चने की फसलों पर हो रहा है. कृषि विशेषज्ञों की मानें तो अगर मावठ की बारिश फसलों को समय पर मिला तो किसानों के लिए काफी लाभदायक साबित होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details