राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर करते थे ठगी

एटीएम कार्ड क्लोनिंग से दूसरे एटीएम कार्ड बनाकर लोगों के खाते से रुपए निकालने वाले गिरोह का पर्दाफाश.एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि पकड़े गए आरोपी ने गिरोह के साथ प्रदेश में 100 से अधिक एटीएम कार्ड क्लोनिंग से वारदात करना कबूल किया है.

By

Published : Mar 24, 2019, 1:24 PM IST

एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर करते थे ठगी

पाली.शहर के कोतवाली पुलिस ने डिवाइस की मदद से एटीएम कार्ड क्लोनिंग से दूसरे एटीएम कार्ड बनाकर लोगों के खाते से रुपए निकालने वाले दिल्ली, बिहार के अंतरराज्य गिरोह के मुख्य सरगना आरोपी अरशद को गिरफ्तार कर लिया है. पाली रोहट की वारदात में शामिल रहे आरोपियों की तलाश में पाली पुलिस की स्पेशल टीम दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं.
एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि पकड़े गए आरोपी ने गिरोह के साथ प्रदेश में 100 से अधिक एटीएम कार्ड क्लोनिंग से वारदात करना कबूल किया है.

एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर करते थे ठगी

देश के विभिन्न राज्यों में इस गिरोह नेअनगिनत घटनाओं के लाखों रुपए की ठगी करना स्वीकार की है.फरार आरोपी सुभाष ठाकुर लीडर खान और साहिल खान शाहबाज खान के साथ मिलकर एटीएम के अंदर ग्राहकों की मदद के बहाने आरोपियों ने स्वैप मशीन से डाटा चुराकर एटीएम क्लोनिंग कि. पुलिस ने बताया की गिरोह का पहला आदमी ग्रुप के साथ भीड़ भाड़ वाले एटीएम में घुसता और बेल्ट के ऊपर डिवाइस स्कैन लगाकर कार्ड क्लोनिंग करता था.

दूसरा आदमी शर्ट या पेंट की जेब में डिवाइस स्कैन रखता, ताकि दूसरे एंगल से एटीएम कार्ड क्लोनिंग हो सके. वही तीसरा आदमी मौका मिलने पर एटीएम में कार्ड स्वेप करने वाली जगह पर उसी रंग का डिवाइस स्कैन लगा देता, ताकि कार्ड की आसानी से क्लोनिंग की जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details