राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पाली: धूमधाम से मनाया जा रहा गणेश चतुर्थी का पर्व, कोरोना संक्रमण ने किया रंग फीका

पाली सहित जिलेभर में गणेश चतुर्थी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. गणेश मंदिरों में श्रद्धालुओं की लंबी कतारें नजर आई. वहीं जिले भर में धारा 144 लागू होने के कारण मंदिरों के बाहर पुलिस की सख्ती नजर आई. श्रद्धालु भगवान गणेश के दर्शन मंदिर गेट के बाहर से ही कर पाए.

By

Published : Aug 22, 2020, 3:56 PM IST

पाली में लगा धारा 144,पाली के नागा बाबा की बगीची मंदिर,Festival of Ganesh Chaturthi ,devotees in Ganesh temple,section 144 imposed in Pali
पाली में धूमधाम से मनाया जा रहा हैं गणेश चतुर्थी का पर्व

पाली. शहर सहित जिलेभर में गणेश चतुर्थी का महापर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. शनिवार को सुबह से ही पाली के सभी गणेश मंदिरों में श्रद्धालुओं की कतारें नजर आई. लेकिन प्रशासन की ओर से धारा 144 जिले भर में लागू होने के कारण पुलिस की सख्ती हर मंदिर के आगे नजर आई. इसके चलते मंदिर मंडल को श्रद्धालुओं को मंदिर के गेट के बाहर से ही भगवान गणेश के दर्शन करवाए गए.

पाली में धूमधाम से मनाया जा रहा हैं गणेश चतुर्थी का पर्व

इधर, पाली के सबसे बड़े गणेश मंदिर जूना अखाड़ा नागा बाबा की बगीची में भी गणेश चतुर्थी को लेकर भगवान गणेश का महा पूजन किया गया. मंदिर मंडल के पंडितों एवं संतों द्वारा भगवान गणेश की प्रतिमा का अभिषेक किया गया. और उसके बाद मंदिर के पट वालों के लिए खोले गए. लेकिन करीब 100 फीट की दूरी से श्रद्धालुओं ने भगवान गणेश के यहां भी दर्शन किए.

पढ़ें-अजमेर: गणेश चतुर्थी पर आगरा गेट गणेश मंदिर में महाआरती का आयोजन

देश भर के कई गणेश पीठ में से पाली का जूना अखाड़ा नागा बाबा की बगीची मंदिर भी एक है. यहां गणेश चतुर्थी के अवसर पर प्रतिवर्ष बड़े स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन होता है. जिसमें देशभर के नागा साधु शिरकत करते हैं. लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते पाली प्रशासन की ओर से पहले से ही मंदिर मंडल को मंदिर में भीड़ इकट्ठी नहीं करने के निर्देश दे दिए गए थे. इसके चलते विधि विधान से मंदिरों में पूजा हुई और उसके बाद मंदिर के गेट के बाहर से ही श्रद्धालुओं ने दर्शन किए.

मंदिरों में भीड़ इकट्ठा न हो सके. इसको लेकर पाली पुलिस की ओर से सभी मंदिरों के आगे पुलिस जवान भी तैनात किए गए. इधर, इस बार पाली के किसी भी मोहल्ले में गणेश प्रतिमाओं को विराजमान नही किया जाएगा. इस बार लोग भगवान गणेश को अपने घर में ही विराजमान कर उनका पूजा-अर्चना करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details