राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पाली: लोगों को रकम दोगुनी करने का झांसा देने वाली गैंग चढ़ी पुलिस के हत्थे, विदेशी मुद्रा भी बरामद

पाली में कोतवाली थाना पुलिस ने लोगों को रकम दोगुनी करने का झांसा देने वाली गैंग के सरगना सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इससे पहले भी इस गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस ने इस अंतर्राज्यीय गैंग के सदस्यों के पास से विदेशी मुद्रा भी बरामद की है.

By

Published : Jan 25, 2021, 9:19 AM IST

pali news, अंतर्राज्यीय गैंग, accused arrested
पाली में एक अंतर्राज्यीय गैंग के 4 सदस्य गिरफ्तार

पाली. फोन पर सस्ते भाव में सोने-चांदी के जेवरात और विदेशी मुद्रा दोगुनी करने का झांसा देकर लोगों को फंसाने वाला अंतर्राज्यीय गिरोह पाली कोतवाली थाना पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है. पुलिस ने इस अंतर्राज्यीय गैंग के सरगना सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में आरोपियों ने कई राज्यों के लोगों को धोखाधड़ी का शिकार बनाना कबूल किया है.

बताया जा रहा है कि पाली में भी सोजत की एक व्यापारी के साथ इस गिरोह ने 3 लाख 60 हजार रुपये की ठगी की थी. कोतवाली पुलिस के पास ये मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने इस पूरे गिरोह को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इससे पहले भी इस गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस ने इस गिरोह के सदस्यों के पास से विदेशी मुद्रा भी बरामद की है.

पाली में एक अंतर्राज्यीय गैंग के 4 सदस्य गिरफ्तार

पढ़ें:प्रेम प्रसंग में युवक ने पहले प्रेमिका को मारी गोली फिर खुद को गोली मार किया सुसाइड, युवक की मौत

कोतवाली थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुजरात में इन आरोपियों ने अपना ठिकाना बना रखा था. वहां से वो पश्चिमी बंगाल की तरफ फरार होने की फिराक में थे. लेकिन, कोतवाली पुलिस के विशेष पुलिस दल ने इनकी लोकेशन ट्रेस कर इन्हें गुजरात से गिरफ्तार कर लिया. रविवार को इन्हें कोतवाली थाने लाया गया. आरोपियों के पास से अमेरिका, इंग्लैंड और यूएई समेत कई देशों की करेंसी भी बरामद की गई है. साथ ही इनके पास से 21 मोबाइल फोन और 50 से अधिक सिम भी जब्त की गई है.

पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि कोतवाली पुलिस ने इस मामले में हबीब खान, मोहम्मद सलीम , मेहंदी हसन और रविदास को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. इनसे पूछताछ के बाद कोतवाली पुलिस ने रफीक लश्कर ( निवासी -पश्चिमी बंगाल), रफीक अहमद (निवासी-उत्तर प्रदेश), मोहम्मद रज्जब (निवासी- पश्चिम बंगाल) और साबिर उर्फ बप्पी (निवासी-पश्चिमी बंगाल) को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया है कि आरोपी रफीक और रज्जाक इस गिरोह के सबसे शातिर बदमाश हैं, जो अपनी बातों से किसी को भी फंसा सकते हैं.

पढ़ें:जोधपुर: पुलिस के सर्च अभियान के दौरान हथकढ़ और देसी शराब जब्त, 4 के खिलाफ मामला दर्ज

कोतवाली पुलिस ने बताया कि यह सभी आरोपी कच्ची बस्ती में ही कमरा लेकर किराए पर रहते हैं. आस-पास के लोगों को फैक्ट्री का मजदूर बताते हैं. दिन में किसी को शिकार बनाने के बाद वो रात में आकर यहीं रुक जाते हैं. आरोपियों ने इसी प्रकार से जोधपुर, अजमेर, नागौर, बीकानेर, दिल्ली तथा गुजरात के पालनपुर शहर में भी कच्ची बस्तियों में कमरा ले रखा है. इस गिरोह के आठों साथी एक ही कमरे में रहते थे. दिनभर वो वारदात वाले शहर में घूमते और लोगों को विदेशी मुद्रा दिखाकर आधी कीमत में सोना-चांदी दिलाने का झांसा देते. इसके बाद ठगी करके फरार हो जाते थे. सोजत में इन लोगों ने एक व्यापारी अब्दुल हनान को इसी तरह से फंसाते हुए पाली में नवलखा रोड बुलाया था. उसे पास से आरोपी 3 लाख 60 हजार रुपये लेकर फरार हो गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details