राजस्थान

rajasthan

पाली की 95 कपड़ा इकाई में मिली खामियां, सभी को नोटिस

By

Published : Feb 6, 2020, 2:13 PM IST

पाली के कपड़ा उद्योग पर एक बार फिर से सख्ती का आलम नजर आने लगा है. पाली में 95 फैक्ट्रियों को प्रदूषण नियंत्रण मंडल की ओर से खामियों के चलते नोटिस पकड़ाये गए हैं. आगामी 15 फरवरी तक इन सभी खामियों को पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं.

pali news,rajasthan news,textile units in pali, पाली कपड़ा उद्योग
पाली की 95 कपड़ा इकाई में मिली खामियां

पाली.जिले के कपड़ा उद्योग के 95 फैक्ट्रियों को प्रदूषण नियंत्रण मंडल की ओर से इनमें खामियों के चलते नोटिस पकड़ाये गए हैं.आगामी 15 फरवरी तक इन सभी खामियों को पूरा करने के निर्देश भी दिए गए हैं. यह कपड़ा इकाई अगले नियमित समय तक अपने संयंत्रों में सुधार नहीं करेगी तो प्रदूषण नियंत्रण मंडल की ओर से एनजीटी द्वारा दिए गए निर्देशों के आधार पर उसका पालन करवाना पड़ेगा.

पाली की 95 कपड़ा इकाई में मिली खामियां

इस मामले को लेकर प्रदूषण नियंत्रण मंडल के अधिकारियों द्वारा पाली के कपड़ा उद्योग पर लगातार निगरानी रखी जा रही है. प्रदूषण नियंत्रण मंडल के अधिकारियों ने बताया, कि एनजीटी के आदेश पर जनवरी माह को राजस्थान के 60 अधिकारियों की टीम कपड़ा कार्यों के निरीक्षण के लिए पाली आई थी.

यह भी पढ़ें: बालोतरा पहुंचीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, मंदिरों में की पूजा-अर्चना

इन अधिकारियों के 27 दल पाली में निरीक्षण के लिए बनाए गए थे. इस दल ने पाली की 600 कपड़ा इकाइयों का निरीक्षण भी किया था. इस निरीक्षण की रिपोर्ट उन्होंने सीधे एनजीटी कोर्ट में सबमिट की थी.

इस रिपोर्ट के आधार पर एनजीटी ने प्रदूषण नियंत्रण मंडल बोर्ड को पाली की 95 कपड़ा इकाइयों के संयंत्रों में खामियां होने के चलते नोटिस देने के निर्देश दिए थे.


अधिकारियों ने बताया, कि सभी कपड़ा उद्योग को नोटिस जारी कर दिए गए हैं. 15 फरवरी तक उन्हें इन खामियों को सुधारने के लिए अंतिम समय दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details