राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मौसम के पलटवार का असर पाली में, चने की खड़ी फसलों को नुकसान

पाली और उसके आसपास के क्षेत्रों में तेज बारिश के चलते फसलों को काफी नुकसान हुआ है. खास तौर पर तैयार खड़ी चने की फसल काफी मात्रा में बर्बाद हो गई हैं.

By

Published : Mar 6, 2020, 2:47 PM IST

बेमौसम बरसात, Unseasonal rain
किसानों को हुआ नुकसान

पाली.राजस्थान में गुरुवार को मौसम के पलटवार का असर पाली में भी नजर आया. रात को बारिश के साथ धूल भरी आंधियां चलीं. शुक्रवार सुबह भी पाली में घने बादलों ने अपना डेरा डाल रखा है. साथ ही कई क्षेत्रों में बेमौसम बरसात भी हुई. जिसके चलते खेतों में तैयार खड़ी फसलों को खासा नुकसान हुआ.

पाली में बेमौसम बरसात से किसानों को हुआ नुकसान

जानकारी के अनुसार पाली के आसपास के क्षेत्र में सबसे ज्यादा चने की फसल की बुवाई की गई थी. इस बारिश के बाद किसानों को फसलों में नुकसान देखने को मिला है. शुक्रवार सुबह पाली शहर के आसपास खेतों में किसान अपनी फसलों को जल्द से जल्द सुरक्षित करने की जुगत में नजर आए.

पढ़ें:अजमेरः FASTag रिचार्ज कराने की कोशिश में लगा बड़ा झटका, खाते से पार हुए 3.50 लाख

पाली के आसपास के क्षेत्रों में किसानों की मानें तो इस बारिश से खेतों में तैयार खड़ी चने की फसलों में नुकसान देखने को मिला है. किसानों का कहना है कि चने की फसल पूरी तरह से सूख कर तैयार थी. इस बारिश से चने की फलियों में पानी की बूंदे गिर गई हैं. ऐसे में कई फलियों से चने के बीज नीचे गिर गए हैं. वहीं, बीजों में पानी भरने से खराबा भी हुआ है. अब किसान अपने खेतों में बची हुई फसलों को जल्द से जल्द सुरक्षित करने की कोशिश कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details