राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पाली: कपड़ा फैक्ट्री में अज्ञात कारणों से लगी आग, कपड़े के थान जलकर हुए राख

पाली के मंडिया क्षेत्र में एक कपड़ा फैक्ट्री में अज्ञात कारणों से आग लग गई. जिसमें फैक्ट्री के एक तरफ अड़ान पर सूख रहे कपड़ों के थान आग की चपेट में आ गए और जलकर राख हो गए. करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया.

By

Published : Mar 15, 2021, 11:18 AM IST

राजस्थान समाचार, rajasthan news, पाली समाचार, pali news
फैक्ट्री में अज्ञात कारणों से लगी आग

पाली. जिले के मंडिया रोड क्षेत्र में संचालित होने वाली कपड़ा इकाइ में रविवार शाम को एक फैक्ट्री में अज्ञात कारणों से आग लग गई. जिसके बाद देखते ही देखते इतनी आग तेज हो गई की फैक्ट्री के एक तरफ अड़ान पर सूख रहे कपड़ों के थान आग की चपेट में आ गए. इस घटना की जानकारी तब मिली जब आग की लपटें ऊपर उठने लगीं.

इस मामले की सूचना मिलते ही नगर परिषद से दमकल वाहन मौके पर पहुंचे. करीब 2 घंटे की बड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया. गनीमत यह रही कि इस आग की चपेट में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. बता दें कि आग के कारण फैक्ट्री को खासा नुकसान हुआ है.

यह भी पढ़ें:रिश्वत में अस्मत मांगने वाला RPS कैलाश बोहरा सस्पेंड, गृह विभाग ने जारी किए आदेश

जानकारी के अनुसार फैक्ट्री मालिक ने दमकल कर्मचारियों को बताया कि करीब इस आगजनी में फैक्ट्री के डेढ़ सौ से ज्यादा कपड़ों के थान जलकर नष्ट हो गए. यह फैक्ट्री महबूब प्रिंटिंग के नाम से संचालित हो रही थी. बताया जा रहा है कि रविवार को हवा के वेग के कारण अज्ञात कारणों से लगी आग ने अदान को चपेट में ले लिया. जिसके कारण अडान पर सूख रहे कपड़े के थान आग की चपेट में आ गए और जलकर राख हो गए. यह आग की लपटें करीब 20 से 25 फीट ऊपर उड़ती नजर आई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details