राजस्थान

rajasthan

पाली में आबकारी विभाग की करवाई, हजारों लीटर वॉश नष्ट

By

Published : Jan 30, 2021, 3:55 PM IST

पाली में आबकारी विभाग की ओर से कच्ची शराब पर लगाम कसने के लिए जिले भर में एक कार्रवाई की जा रही है. जहां शुक्रवार देर शाम को पाली आबकारी और की ओर से जिले के कई हिस्सों में एक साथ दबिश देते हुए कई कच्ची शराब के प्लांटों को नष्ट किया गया है. आबकारी विभाग और पुलिस के सामूहिक रूप से हुई इस कार्रवाई में करीब 13 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

Raw liquor plants destroyed in Pali, पाली में कच्ची शराब के प्लांट नष्ट
पाली में कच्ची शराब के प्लांट नष्ट

पाली. भीलवाड़ा में कच्ची शराब सेवन से चार लोगों की मौत के बाद पाली में आबकारी विभाग की ओर से अपनी कार्रवाई और भी ज्यादा तेज कर दी गई है. शुक्रवार देर शाम को पाली आबकारी और की ओर से जिले के कई हिस्सों में एक साथ दबिश देते हुए कई कच्ची शराब के प्लांटों को नष्ट किया गया है. आबकारी विभाग और पुलिस के सामूहिक रूप से हुई इस कार्रवाई में करीब 13 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. इसके साथ आबकारी की ओर से करीब 4700 लीटर वॉश नष्ट किया गया है.

पाली में कच्ची शराब के प्लांट नष्ट

जिला आबकारी अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि पाली जिले में कच्ची शराब पर लगाम कसने के लिए आबकारी दल की ओर से जिले भर में एक कार्रवाई की जा रही है. भीलवाड़ा में हुए हादसे के बाद में पाली जिले के जैतारण और रायपुर के जंगल क्षेत्र में आबकारी और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई की गई. इसमें शुक्रवार देर शाम को है, कच्ची शराब के प्लांटों को नष्ट किया गया है.

आबकारी की ओर से पिछले 4 दिनों में 53 कच्ची शराब के मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं शुक्रवार को आबकारी दल की ओर से 252 बोतल देसी शराब, 4 बोतल बियर, 132 बोतल हथकड़ी शराब व 8 लीटर बरामद किया गया है. वहीं चार प्लांट से आबकारी दल की ओर से करीब 4700 कच्ची शराब बनाने वाला वॉश नष्ट किया गया है. आबकारी की ओर से करीब 13 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है. जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि जिले में अब हथकढ़ शराब को लेकर और भी ज्यादा लगाम कसी जाएगी और आबकारी दल की ओर से जगह-जगह दबिश दी जाएगी.

पढ़ें-जेके लोन अस्पताल में खोज का विषय बना 3 महीने का बच्चा...खून का रंग सफेद, कोलेस्ट्रॉल की मात्रा भी हाई

पाली में शहीद दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

पाली में शहीद दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

शहीद दिवस के उपलक्ष्य पर शनिवार को पाली जिला मुख्यालय सहित जिले भर में कई आयोजन हुए. पाली जिला मुख्यालय स्थित गांधी सर्कल स्थित गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण और श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें जिला कलेक्टर और कई जनप्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम के तहत सबसे पहले सभी अधिकारी और जनप्रतिनिधियों ने शहीद स्तंभ पर पुष्पांजलि अर्पित की और उसके बाद गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके साथ ही जिले भर के सभी उपखंड स्तर पर भी शहीद दिवस को लेकर अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. जिनमें अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details