राजस्थान

rajasthan

दिवाली की छुट्टी नहीं मिलने पर कर्मचारी ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी पूरी दास्तां

By

Published : Nov 18, 2020, 10:34 AM IST

Updated : Nov 18, 2020, 12:52 PM IST

पाली शहर की एक फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारी ने दिवाली की छुट्टी नहीं मिलने के कारण आत्महत्या कर ली है. मृतक ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा है जिसमें उसने फैक्ट्री मालिक को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है.

mployee commits suicide, Diwali holiday in pali, पाली शहर की फैक्ट्री, दीपावली की छुट्टी, सुसाइड नोट में खुलासा
दिवाली की छूट्टी नहीं मिलने पर कर्मचारी ने की खुदकुशी

पाली. शहर के औद्योगिक थाना क्षेत्र के निंबाड़ा रोड स्थित टैक्सटाइल पार्क में संचालित होने वाली एक फैक्ट्री के कर्मचारी ने दिवाली की छुट्टी नहीं मिलने के कारण तनाव में आकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या की जानकारी मंगलवार दोपहर को लगी जिसके बाद हड़कंप मच गया. श्रमिक के अन्य साथियों द्वारा जब युवक को आवाज लगाई तो मजदूर ने जवाब नहीं दिया जिसके बाद पता चला कि युवक ने खुदकुशी कर ली है.

दिवाली की छुट्टी नहीं मिलने पर कर्मचारी ने की खुदकुशी

सूचना मिलने के बाद मौके पर औद्योगिक थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बांगड़ अस्पताल मोर्चरी में रखवाया गया. शव के पास से सुसाइड नोट भी मिला. मृतक ने आत्महत्या का कारण अपने मालिक द्वारा दिवाली की छुट्टी नहीं देना और मानसिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया है. सुसाइड नोट मिलने के बाद मृतक के परिजनों द्वारा मौके पर हंगामा करते हुए शव को उठाने से भी इंकार करते रहे.

औद्योगिक थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बाड़मेर के बूट राठौड़ान चौहटन निवासी मक्का राम और मुकेश पुत्र गंगाराम मेघवाल टेक्सटाइल पार्क स्थित मोहम्मद शरीफ गुड्डू की फैक्ट्री में काम करता था. सुसाइड नोट में मृतक ने लिखा है कि वो घर जाना चाहता था लेकिन उसे दिवाली की छुट्टी नहीं दी गई यही नहीं उसे तनख्वाह भी नहीं दी गई जिसकी वजह से उसने अवसाद में आकर आत्महत्या कर ली.

ये भी पढ़ें:CRPF का फर्जी आईडी कार्ड दिखाकर टोल पर जमा रहे थे धौंस..पुलिस ने धर लिया

मामले को लेकर मृतक के भाई की रिपोर्ट पर फैक्ट्री मालिक मोहम्मद शरीफ के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक परिजनों ने मुआवजे का आश्वासन मिलने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवा कर अपने साथ लेकर गए हैं वहीं पुलिस वारदात की तफ्तीश में जुटी हुई है.

Last Updated : Nov 18, 2020, 12:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details