राजस्थान

rajasthan

पाली: पहली बार ईदगाह रहा सुना, सोशल डिस्टेंसिंग से मनी ईद

By

Published : May 25, 2020, 2:22 PM IST

पाली में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ईद मनाई गई. इसको लेकर लोगों में खासा उत्साह नजर आया. प्रशासन ने शहर के ज्यादातर क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन में शामिल कर रखा है. वहीं लोगों को अपने घरों में ही ईद मानाने के आदेश दिए गए हैं.

pali news, Eid celebrated, social distancing
सोशल डिस्टेंसिंग से मनाई जा रही ईद

पाली. कोरोना संक्रमण के बीच पिछले 1 माह से रमजान के महीने का पालन कर रहे रोजेदारों ने सोमवार को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ईद मनाई. ईद को लेकर पाली शहर के मुस्लिम मोहल्ले में रहने वाले लोगों में खासा उत्साह नजर आया, लेकिन उसके साथ ही कोरोना संक्रमण को देखते हुए सावधानी भी नजर आई. प्रशासन की ओर से ज्यादातर सभी क्षेत्र कंटेंटमेंट जोन में शामिल कर रखे हैं. ऐसे में उन लोगों को अपने घरों में ही रहने के आदेश दिए गए हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग से मनाई जा रही ईद

पहली बार पाली में इन सभी रोजेदारों ने अपने घरों में ही ईद की नमाज अदा की. इस दौरान पाली के सभी ईदगाह सूने नजर आए. वहीं लोग अपने मोहल्ले घरों में सोशल डिस्टेंस के साथ एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद देते नजर आए. बता दें कि पाली में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. पाली शहर में सबसे पहले नाड़ी मोहल्ला उसके बाद जंगी वाड़ा और उसके आसपास के क्षेत्रों में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ने लगा. इसके चलते पिछले 1 माह से प्रशासन की ओर से यहां के पूरे क्षेत्र को कन्टेन्टमेंट जोन घोषित कर रखा है.

यह भी पढ़ें-ईटीवी भारत से बोले पूनिया...कहा- शासन नहीं संभल रहा तो राष्ट्रपति शासन के लिए रजामंद हो जाएं गहलोत

ऐसे में पिछले एक माह से रोजा रखने वाले लोगों को प्रशासन अपने घरों में ही रहकर नमाज अदायगी की अपील कर रहा था. साथ ही ईद के पर्व को देखते हुए भी प्रशासन ने सभी मुस्लिम धर्म गुरुओं को बुलाकर लोगों से अपने घरों में ही नमाज अदायगी की रस्म अदा करने की अपील की थी. जिस पर इन सभी लोगों ने अपनी हामी भरी. सोमवार को पाली शहर का नजारा पूरी तरह से अलग नजर आया. जहां ईद के दिन आसपास के इस गांव में मोमिनो की जमघट रहती थी. वहां सोमवार को पूरी तरह से सुने नजर आए. लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए अपनों को ईद मुबारक की बधाई दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details