राजस्थान

rajasthan

जिला कलेक्टर अशंदीप ने किया जिला कारागृह का निरीक्षण, ली व्यवस्थाओं की जानकारी

By

Published : Jan 29, 2021, 9:09 PM IST

पाली में शुक्रवार को जिला कलेक्टर अंशदीप ने जिला कारागार का निरीक्षण किया. इस दौरान जिला कलेक्टर ने जेल के अंदर बंद कैदियों को मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. इसके अलावा कोरोना संक्रमण को लेकर कैदियों के स्वास्थ्य परीक्षण को लेकर भी जानकारी जुटाई.

पाली की ताजा हिंदी खबरें, District Prison Inspection
जिला कलेक्टर ने किया जिला कारागृह का निरीक्षण

पाली. जिला कलेक्टर अंशदीप ने शुक्रवार को वार्षिक निरीक्षण के तहत जिला कारागार का निरीक्षण किया. निरीक्षण से पहले उनको कारागृह परिसर में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद उन्होंने जेल परिसर में जाकर वहां की सुविधाओं के बारे में जाना.

इस दौरान उन्होंने जेल के अंदर बंद कैदियों को मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. इसके अलावा कोरोना संक्रमण को लेकर कैदियों के स्वास्थ्य परीक्षण को लेकर भी जानकारी जुटाई. जिला कलेक्टर ने करीब 1 घंटे तक विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी ली.

बता दें कि जिला कलेक्टर की ओर से साल में एक बार जिला कारागार का निरीक्षण किया जाता है. इस निरीक्षण में कई बिंदुओं पर जिला कलेक्टर निरीक्षण करते हैं. जिसमें जेल में बंद कैदी, उनके स्वास्थ्य, भोजन, वहां के रखरखाव, कारागृह की सुरक्षा करने वाले जवान और जेल में क्षमता से अधिक कैदी ना हो इन सब बिंदुओं पर रिपोर्ट तैयार की जाती है. इसी के तहत शुक्रवार को जिला कलेक्टर अंशदीप जिला कारागार पहुंचे थे.

पाली में प्रधान ने ली पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारियों की बैठक

पाली की रोहट प्रधान सुनिता कंवर राजपुरोहित सुकरलाई ने पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने रोहट ब्लॉक में शिक्षा के स्तर को मजबूत बनाने और विद्यालय विकास को लेकर चर्चा की. उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर रोहट क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में और अधिक सुधार के लिए काम करना है. कोविड की वजह से लंबे समय बाद विद्यालय खुले है ऐसे में पढ़ाई के साथ ही सोशियल डिस्टेंस, मास्क सहित हेल्थ प्रोटोकॉल का भी पूरा ध्यान रखना है.

उन्होंने विद्यालयों में पेयजल, शौचालय की व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान रखने को कहा. इसके साथ ही विद्यालय भवन की स्थिती, चारदीवारी, खेल मैदान को लेकर भी चर्चा की और विश्वास दिलाया कि विद्यार्थियों और विद्यालयों के हित हरसम्भव प्रयास किए जाएंगे.

पढ़ें-राजस्थान निकाय चुनाव 2021: पाली में हुआ 76.19 प्रतिशत मतदान

प्रधान सुकरलाई ने विभिन्न विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पद और दूसरी जगहों पर प्रतिनियुक्ति पर लगे शिक्षकों के बारे में जानकारी ली. उन्होंने कहा कि शीघ्र ही जिला कलेक्टर से बात कर प्रतिनियुक्ति वाले शिक्षकों को पुनः अपने विद्यालयों में भेजने की मांग की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details