राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पाली में कलेक्टर ने सुनी समस्याएं, अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश

पाली जिला कलेक्टर दिनेशचंद्र जैन ने गुरुवार को राजीव गांधी सेवा केंद्र में जनसुनवाई कर आमजन की समस्याएं सुनी और मौके पर ही निस्तारण करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

By

Published : Oct 11, 2019, 10:01 AM IST

District Collector heard public, pali news, रेंदड़ी ग्राम पंचायत

पाली. जिले के कलेक्टर दिनेशचंद्र जैन ने गुरुवार को राजीव गांधी सेवा केंद्र में जनसुनवाई की. साथ ही आमजन की समस्याएं सुनते हुए समस्या निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए. उन्होंने जिला जन अभाव अभियोग और सतर्कता समिति में दर्ज 21 प्रकरणों पर भी विचार विमर्श कर 9 प्रकरण निस्तारित किए.

जिला कलेक्टर ने की जन सुनवाई

जनसुनवाई में 30 नए और 2 पुराने प्रकरणों की सुनवाई के दौरान लोगों ने अतिक्रमण, पेंशन, रास्ता खुलवाने, छात्रवृत्ति, सीवरेज लाइन, डंपिंग यार्ड, राजस्व के मामले, बिजली, पुलिस कार्रवाई और विभिन्न विभागीय योजनाओं का लाभ दिलाने से जुड़ी समस्याएं जिला कलेक्टर को बताई. इस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए.

पढ़ें- मुख्य चुनाव आयुक्त आनंद कुमार पहुंचे नागौर, उप चुनाव की तैयारियों को लेकर की समीक्षा बैठक

जनसुनवाई में जिला कलेक्टर ने रुपावास में रास्तों पर अतिक्रमण के मामले में तहसीलदार को रुपावास में शिविर आयोजित कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. उन्होंने विकास अधिकारी सोजत को रेंदड़ी ग्राम पंचायत में चक्रवर्ती सिंह की शिकायत पर रास्तों पर हो रहे अतिक्रमण को भी हटाने के निर्देश दिए.

वहीं, पाली शहर के भगत सिंह कॉलोनी में सीवरेज लाइन की सफाई, नदी और एसटीपी के पास स्थित डंपिंग यार्ड की चारदीवारी को ऊपर उठाने के लिए नगर परिषद के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. साथ ही कांधला में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण हटाने के बाद भूमि तरमीम के लिए पटवारी की ओर से कार्रवाई नहीं करने की शिकायत पर तहसीलदार को निर्देशित भी किया.

पढ़ें- नागौर: पंखे से लटका मिला विवाहिता का शव, पति सहित 3 पर FIR

इसके साथ ही पाली शहर के महावीर नगर की ढाणी में आबादी क्षेत्र में हो रहे अतिक्रमण के मामले में कार्रवाई करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया. जन सुनवाई के दौरान एसपी आनंद शर्मा, एसडीएम, तहसीलदार केसर सिंह, जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता दिनेश पुरोहित, पीडब्ल्यूडी के दिलीप परिहार, जिला रसद अधिकारी सुरेश पुरोहित, पुलिस उप अधीक्षक नारायण दान सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details