राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पाली में कोरोना संक्रमण से चौथी मौत, रेड जोन में शामिल

पाली जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा रुकने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को पाली में कोरोना संक्रमित चौथे मरीज की मौत हो चुकी है.

By

Published : May 19, 2020, 8:39 AM IST

pali news  corona positive in pali  corona explosion in pali  red zone in pali
पाली रेड जोन में शामिल

पाली.जिले में अब संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 132 तक पहुंच चुका है. पाली में प्रतिदिन बढ़ रहे इस आंकड़े को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन 4.0 में पाली को रेड जोन में ले लिया है. ऐसे में पाली में अब आगामी दिनों तक 80 फीसदी आबादी क्षेत्र पूरी तरह से कर्फ्यू जोन में रहने वाला है. वहीं अभी भी पाली में संक्रमित मरीजों के आने का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में प्रशासन भी अब काफी चिंता जाहिर करने लगा है.

पाली रेड जोन में शामिल

बता दें कि पाली में अब तक करना संक्रमण के 132 मरीज सामने आ चुके हैं. इसमें से पाली शहर के 83 मरीज हैं. पाली में अब तक एक महिला समेत चार लोगों कि इस संक्रमण से मौत हो चुकी है. सोमवार को जंगी वाड़ा निवासी 85 वर्षीय वृद्ध की मौत होने के बाद प्रशासन ने उसके परिजनों को उसके अंतिम दर्शन दूर से ही करवाए. उसके बाद प्रशासन की ओर से शव का अंतिम संस्कार हिंदू सेवा मंडल में करवाया गया.

यह भी पढ़ेंःपाली में 15 नए Corona positive मामले, 50 वार्डों में कर्फ्यू जारी रहेगा

इधर रानी उपखंड में सोमवार को 5 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. पाली के अब ज्यादातर सभी ग्रामीण क्षेत्रों में पॉजिटिव मरीज सामने आने का सिलसिला शुरू हो चुका है. इसका सबसे बड़ा कारण पाली में आए 1 लाख 38000 प्रवासियों का है. अब पाली के ग्रामीण क्षेत्रों में आने वाले ज्यादा संक्रमित मरीज प्रवासी हैं. इसके चलते प्रशासन अब बाहरी प्रदेशों से आए प्रवासियों को उनको रनटाइम की पालना करवाने के लिए प्रयास कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details