राजस्थान

rajasthan

पाली नगर निकाय चुनाव: टिकट को लेकर खत्म नहीं हो रही उठापटक, शुभ मुहूर्त देख भरा नामांकन

By

Published : Nov 4, 2019, 3:29 PM IST

पाली में सोमवार को निकाय चुनाव लड़ने के इच्छुक सभी कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से रैली निकालते हुए अपने नामांकन भरे. इनमें से अनेकों उम्मीदवारों ने अपनी पार्टी के साथ ही एक निर्दलीय के रूप में भी नामांकन भरा है.

पाली की खबर, pali news, पाली नगर निकाय चुनाव की खबर, Pali Municipal Election News

पाली.नगर निकाय चुनाव को लेकर पाली में दोनों ही बड़ी पार्टियों की ओर से अभी तक आधिकारिक रूप से अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं हो पाई है. ऐसे में लगातार तीन दिनों से दोनों ही पार्टियों के आला पदाधिकारियों के घर में कार्यकर्ताओं भीड़ लगी हुई है. वहीं इस उठापटक के बीच नामांकन प्रक्रिया में एक दिन बाकी होने से सोमवार को चुनाव लड़ने के इच्छुक सभी कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से रैली निकालते हुए अपने नामांकन भरे.

शुभ मुहूर्त देख उम्मीदवारों ने भरा नामांकन भरे नामांकन

इन उम्मीदवारों ने अपनी पार्टी के साथ ही एक निर्दलीय के रूप में भी नामांकन भरा है. अभी तक दोनों ही पार्टियों की ओर से नामों की आधिकारिक घोषणा तो नहीं हुई .लेकिन अंदर ही अंदर कई प्रत्याशियों को चुनाव लड़ने का इशारा हो चुका है. ऐसे में कई प्रत्याशियों ने अपना टिकट फाइनल मानकर 1-1 नामांकन ही दाखिल किया है.

पढ़ेंः नाडोल में मेघवाल समाज की 125 प्रतिभाएं हुई सम्मानित

हालांकि, अभी तक पाली शहर के 65 वार्डों में से कई वार्डों में नामों को लेकर कार्यकर्ताओं में अनबन हुई है. ऐसे में लगातार आलाकमान के आदेश पर अंदर ही अंदर बैठकों का दौर चला कर नाराज कार्यकर्ताओं को राजी करने के कयास लगाए जा रहे हैं. सोमवार को पाली शहर के 65 वार्ड में चुनाव लड़ने को लेकर कई कार्यकर्ताओं ने अपने शुभ मुहूर्त में नामांकन भरे.

पढ़ेंः राजस्थान का एक और 'कर्मवीर' KBC की हॉट सीट पर, 8 अक्टूबर को बिग-बी के सवालों का देते दिखेंगे जवाब

इस नामांकन में ज्यादातर उम्मीदवारों ने अब अपनी पार्टी के नामांकन के साथ ही अलग से भी नामांकन भरा है. ज्यादातर पदाधिकारी अपनी पार्टी के बैनर के नीचे ही रैली निकालते हुए रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष पहुंचे. जहां पर अधिकारी की मौजूदगी में उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया. इस नामांकन के दाखिल करने के बाद में सभी प्रत्याशियों ने अपना टिकट लगभग तय होने का दावा भी जताया है.

पढ़ेंः पाली में नजर आने लगी नगर निकाय चुनावों की सरगर्मी, बोर्ड के 5 साल के दावों पर विपक्ष का पलटवार

वहीं दूसरी तरफ पाली शहर के कांग्रेस कार्यालय और भाजपा के विधायक ज्ञानचंद पारख के घर पर अंतिम सूचियों के आधिकारिक घोषणा को लेकर कार्यकर्ताओं की भीड़ लगी हुई है. वहीं अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों पार्टियां अब सोमवार देर रात तक आधिकारिक रूप से पाली के 65 नामों की घोषणा कर लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details