राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 21, 2021, 8:39 PM IST

ETV Bharat / state

पाली: एटीएम बदलकर लोगों को चुना लगाने वाली गैंग का पर्दाफाश

पाली के सुमेरपुर थाना क्षेत्र में एटीएम के बाहर लोगों को पैसे निकालने में मदद करने के नाम पर उनके एटीएम बदलकर उनके खातों से पैसे निकालने वाली गैंग का राजफाश किया गया है. जिसमें पुलिस की ओर से मामले में गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा सदस्य के पास से 30 एटीएम और नगदी बरामद की गई है.

pali news, rajasthan news, पाली न्यूज, राजस्थान न्यूज
एटीएम बदलकर लोगों को चुना लगाने वाली गैंग का पर्दाफाश

पाली.जिले के सुमेरपुर थाना क्षेत्र में एटीएम के बाहर लोगों को पैसे निकालने में मदद करने के नाम पर उनके एटीएम बदलकर उनके खातों से पैसे निकालने वाली गैंग का सुमेरपुर थाना पुलिस ने राजफाश कर दिया है. पुलिस की ओर से इस मामले में गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. सदस्य के पास से 30 एटीएम और नगदी भी बरामद की गई है.

एटीएम बदलकर लोगों को चुना लगाने वाली गैंग का पर्दाफाश

वहीं, प्राथमिक पूछताछ में आरोपी ने सुमेरपुर थाना क्षेत्र में 2 वारदात करना कबूल किया है. साथ ही आरोपी का एक साथी पुलिस को देख मौके से फरार हो गया था. जिसकी तलाश पुलिस कर रही है. इसके अलावा पुलिस जिले में अन्य वारदातों के बारे में भी आरोपी से पूछताछ कर रही है.

बता दें कि सुमेरपुर थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 20 मार्च को छोटी दूदनी निवासी हुकम सिंह और तखतगढ़ निवासी प्रकाश मीणा ने रिपोर्ट दी कि सुमेरपुर शहरी क्षेत्र में एटीएम पर पैसे निकालने गए थे. इस दौरान उनकी मदद करने के नाम पर एक युवक ने उनका एटीएम बदल दिया और बाद में जब उनके फोन में पैसे निकालने के मैसेज आए तो उनके साथ हुई धोखाधड़ी का पता चला.

पढ़ें:मौत से बड़ी जिंदगी! जन्मते ही नवजात को बाथरूम में फेंका, बच्चों ने रोने की आवाज सुनी तो बची जान

पुलिस ने बताया कि प्रार्थी हुकम सिंह के खाते से 40 हजार और प्रार्थी प्रकाश मीणा के खाते से 22 हजार 500 रुपए निकाल दिए गए थे. इस तरह के गिरोहों की सुमेरपुर में सक्रियता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी और सादे वस्त्रों में सुमेरपुर के सभी एटीएम के बाहर अपने आदमी तैनात किए गए. पुलिस के जाल में इस गिरोह का एक सदस्य फंस गया.

इस मामले में पुलिस ने हरियाणा के निवासी अकरम पुत्र फरीद अहमद को गिरफ्तार किया है. जिसके बाद पुलिस ने इसके पास से कई एटीएम और करीब 62 हजार भी बरामद किए हैं. साथ ही आरोपी के साथी शहवाज पुत्र गुलाम सरवर मेव की तलाश की जा रही है. पुलिस इस गिरोह की अन्य क्षेत्रों में की गई वारदातों के बारे में भी पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details