राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पाली: गोद लिए गांव में ओम माथुर ने किया स्कूल भवन का उद्घाटन

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद ओम माथुर एकदिवसीय दौरे पर पाली में रहे. इस दौरान उन्होंने कागदड़ा गांव में स्कूल भवन का उद्घाटन किया. वे कागदड़ा गांव को गोद ले रखे हैं.

By

Published : Mar 6, 2021, 10:10 AM IST

pali news, inaugurated school building
गोद लिए गांव में ओम माथुर ने किया स्कूल भवन का उद्घाटन

पाली.भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद ओम माथुर एकदिवसीय दौरे पर शुक्रवार को पाली रहे. बाली विधानसभा क्षेत्र के कागदड़ा गांव जिसे उन्होंने गोद ले रखा है, वहां उन्होंने स्कूल भवन और वाचनालय का उद्घाटन किया. माथुर द्वारा इस विद्यालय के भवन एवं वाचनालय का निर्माण भामाशाह के सहयोग से करवाया गया था. शुक्रवार को उसके उद्घाटन के तहत धूमधाम से कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कागदड़ा गांव के सभी लोग एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

गोद लिए गांव में ओम माथुर ने किया स्कूल भवन का उद्घाटन

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा पर सभी सांसदों ने अपने-अपने क्षेत्रों में गांव गोद ले रखे हैं. इसी के तहत राज्यसभा सांसद ओम माथुर ने वाली विधानसभा के आदिवासी क्षेत्र में कागदड़ा गांव को गोद ले रखा है. माथुर ने पिछले 5 सालों में यहां विकास के कई काम करवाएं हैं. आदिवासी गांव होने के चलते यहां माथुर द्वारा आदिवासियों के लिए रोजगार उनके बच्चों के लिए बेहतर शिक्षा एवं बिजली पानी की सभी सुविधाएं उनके द्वारा करवाई गई है.

यह भी पढ़ें-वसुंधरा राजे की देव दर्शन यात्रा कल से, भरतपुर के पूंछरी में हेलीपैड तैयार, डीजे और गाजे बाजे भी बुक

अब बच्चों को बेहतर शिक्षा और बेहतर भवन मिल सके. इसी उद्देश्य से उन्होंने भामाशाह के सहयोग से करीब 39 लाख रुपए की लागत से स्कूल के भवन एवं वाचनालय का निर्माण करवाया, जिसका उद्घाटन शुक्रवार को उनके द्वारा किया गया. इसके साथ ही गांव में भामाशाह के सहयोग से एक सामूहिक शौचालय भी बनवाया गया है. माथुर ने उद्घाटन करने के बाद सभी ग्रामीणों से गांव को स्वच्छ एवं सुंदर रखने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details