राजस्थान

rajasthan

पालीः 24 घंटे में अगवा हुए युवक को छुड़ाया, अपहरणकर्ता गिरफ्तार

By

Published : Jan 16, 2020, 10:35 AM IST

पाली जिले के सादड़ी थाना क्षेत्र में पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया और बंधक बनाए गए अपह्रत युवक को छुड़ा लिया.

पुलिस की बड़ी कामयाबी, big success of pali police
पुलिस की बड़ी कामयाबी

बाली(पाली).सादड़ी थाना क्षेत्र में पुलिस ने फिरौती की मांग करने के 24 घंटे के अंदर ही अपहरणकर्ता को उदयपुर के उसके मकान से गिरफ्तार कर लिया और बंधक बनाए गए युवक को छुड़ा लिया.

पुलिस की बड़ी कामयाबी

एएसपी बृजेश सोनी ने बताया, कि 14 जनवरी को सादड़ी पुलिस को सूचना मिली थी, कि सूरत में कपड़े का व्यवसाय करने वाला नाड़ोल का वरूण कुमार राजस्थान जाने के लिए निकला था, लेकिन वह नाड़ोल नहीं पहुंचा. कुछ देर बाद वरूण के फोन से ही एक व्यक्ति ने उसके परिजनों को वरूण कुमार को अपने कब्जे में बताया और 2.50 लाख रुपये की फिरौती मांगी.

पढ़ें. पालीः पुलिस ने ट्रक से जब्त की अवैध शराब की 567 पेटियां, चालक गिरफ्तार

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी आनंद शर्मा और बाली एएसपी बृजेश सोनी के पर्यवेक्षण में बाली सीओ हिमांशु जांगिड के निर्देशन में सादड़ी एसएचओ परविन्द्र कौर, हैड कांस्टेबल सोहनलाल, कांस्टेबल देवाराम की टीम गठित की गई. इस टीम ने मोबाइल कॉल लॉकेशन और दूसरे तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर अपहरणकर्ता की लोकेशन की जानकारी ली.

तकनीकी साक्ष्यों, आरोपी की जानकारी के आधार पर तलाश करती हुई टीम चित्रकूट नगर उदयपुर पहुंची. पूछताछ करने पर एक घर में आरोपी भीटवाडा का प्रिंस उर्फ पर्बतसिंह मिला, जिससे पूछताछ करने पर पहले पुलिस को गुमराह करने लगा, लेकिन पुलिस से ज्यादा देर तक सच को छुपा नहीं सका और अपना जुर्म कबूल लिया.

पुलिस ने आरोपी के चंगुल से वरूण को आजाद कराया. पुलिस की मानें तो इस युवक को पहले भीटवाड़ा में बंधक बनाकर रखा गया था, बाद में उसे उदयपुर ले जाया गया.

अपहरण कर्ता प्रिंस उर्फ पर्बत सिंह को अपहरण कर फिरौती मांगने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है. इस मामले से जुड़े दूसरे आरोपियों की तलाश और पहचान अभी जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details