राजस्थान

rajasthan

आबादी इलाके में घुसा भालू, 3 साल के मासूम पर किया हमला

By

Published : May 6, 2020, 1:18 PM IST

सोजत के सेवाज गांव में एक भालू घुस गया. यहां उसने एक बच्चे पर हमला भी कर दिया. बच्चे को फिलहाल बगड़ी राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिसका वहां पर उपचार चल रहा है.

भालू ने किया हमला, Bear attacked
भालू ने किया हमला

सोजत (पाली).इलाके के सेवाज गांव रहवासी इलाके में एक भालू के घुसने की घटना सामने आ रही है. इस भालू ने यहां एक बच्चे को भी जख्मी कर दिया. जानकारी के अनुसार सोजत रोड के सेवाज और बगड़ी कस्बे में जंगलों से भटकते हुए, सेहवाज गांव में भालू घुस गया. जब इसकी भनक ग्रामीणों को लगी तो ग्रामीणों में भय व्याप्त हो गया.

सेवाज गांव में भालू ने किया बच्चे पर हमला

ग्रामीणों ने लाठी-डंडे लेकर उसे भगाने की कोशिश की. जिस पर डर के मारे भालू एक रहवासी मकान में घुस गया. यह मकान श्रवण लाल मेघवाल का था. वहीं घर में बच्चे खेल रहे थे. जहां भालू ने श्रवण लाल के 3 वर्षीय पुत्र पर हमला कर दिया. हमला करने के बाद भालू दूसरे कमरे में चला गया. जिसके बाद बाहर से कुंडी लगाकर भालू को कमरे में ही बंद कर दिया गया और बच्चों को पीछे की खिड़की तोड़कर बाहर निकाला गया.

पढ़ें:भाजपा के दिग्गज नेता का गहलोत सरकार को सुझाव, शराब की कराएं होम डिलीवरी

इसके बाद ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी. जिसपर जोधपुर से रेस्क्यू टीम पहुंची और भालू को पकड़कर जोधपुर लेकर गई. इस दौरान भालू करीब 5 घंटे तक कस्बे में घूमता रहा और ग्रामीण उसके पीछे भागते रहे. घायल बच्चे को बगड़ी राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिसका वहां पर उपचार चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details