राजस्थान

rajasthan

पाली से 9 प्लाज्मा डोनर जोधपुर के लिए रवाना, बचाएंगे कोरोना मरीजों की जान

By

Published : Aug 13, 2020, 5:31 PM IST

पाली से 9 लोग अपना प्लाज्मा डोनेट करने के लिए गुरुवार दोपहर जोधपुर के लिए रवाना हुए हैं. पाली के बांगड़ अस्पताल के पीएमओ राजेंद्र पाल अरोड़ा ने इन्हें बस में बैठाकर झंडी दिखाते हुए जोधपुर के लिए रवाना किया. इन सभी को माला पहनाकर और पुष्प वर्षा कर रवाना किया.

प्लाज्मा डोनेट, Pali News, पाली के लोग
प्लाज्मा डोनेट करने के लिए पाली से 9 लोग जोधपुर रवाना

पाली. कोरोना संक्रमण के बाद मरीजों की जान बचाने के लिए अब पाली जिले के लोग भी अहम भूमिका निभाएंगे. पाली से 9 लोग अपना प्लाज्मा डोनेट करने के लिए गुरुवार दोपहर जोधपुर के लिए रवाना हुए हैं. ये सभी कोरोना संक्रमित होने के बाद स्वस्थ होकर घर लौट गए थे. बताया जा रहा है कि पाली के जो मरीज कोरोना से ठीक हो गए हैं, उनके प्लाज्मा का उपयोग उन मरीजों के लिए किया जाएगा, जिनके स्वास्थ्य में कोरोना संक्रमण के चलते कोई सुधार नहीं हो रहा है.

प्लाज्मा डोनेट करने के लिए पाली से 9 लोग जोधपुर रवाना

पढ़ें:ओसियां में 'हमारा घर हमारा विद्यालय' अभियान का आगाज, घरों पर हो रही बच्चों की पढ़ाई

पाली के बांगड़ अस्पताल के पीएमओ राजेंद्र पाल अरोड़ा ने इन्हें बस में बैठाकर झंडी दिखाते हुए जोधपुर के लिए रवाना किया. इन 9 लोगों को माला पहनाकर और पुष्प वर्षा कर रवाना किया गया है. पीएमओ राजेंद्र पाल अरोड़ा ने कहा है कि इनके प्लाज्मा से कोरोना संक्रमित मरीजों की जान बचाई जा सकती है.

पढ़ें:SPECIAL: कोरोना ने हथकरघा कामगारों की तोड़ी कमर, प्लास्टिक के आगे बांस की चमक पड़ी फीकी

वहीं, पाली से रवाना हो रहे 9 लोग कोरोना संक्रमण के गंभीर लक्षणों के चलते अस्पताल में भर्ती हुए थे. उसके बाद ये लोग स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट गए. स्वस्थ्य होने के बाद जब उन्हें पता चला कि इनके प्लाज्मा से कोरोना के गंभीर रोगी का उपचार किया जा सकता है तो उन्होंने खुद ही प्लाज्मा डोनेट करने की इच्छा जाहिर की. इस पर मेडिकल कॉलेज की ओर से इन्हें जोधपुर मेडिकल कॉलेज पहुंचाने के लिए वाहन की व्यवस्था की गई और इनके साथ पाली के चिकित्सक भी गए. इन्हें रवाना करने के दौरान पीएमओ डॉ. आरपी अरोड़ा, प्रिंसिपल डॉ. हरीश कुमार, डॉ. प्रभु दयाल, डॉ. एच एम चौधरी, डॉ. आरके विश्नोई, डॉ. विपुल नगर, डॉक्टर अंकित अवस्थी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details