राजस्थान

rajasthan

पाली की 3 पंचायत समितियों में 67.23 प्रतिशत वोटिंग, रिजल्ट भी घोषित

By

Published : Jan 18, 2020, 8:52 AM IST

पाली में मतगणना के बाद रात डेढ़ बजे के बाद पंचायती राज चुनाव का परिणाम घोषित हुआ. शुक्रवार को 98 ग्राम पंचायतों में सरपंच और वार्ड पंच के लिए मतदाताओं ने मतदान किया. पाली में 67.23 फीसदी वोटिंग हुई.

पाली की खबर,pali news,panchayati raj election 2020 in pali,पाली में 98 ग्राम पंचायत का चुनाव,रोहट पंचायत समिती,बाली पंचायत समिति,मारवाड़ जंक्शन,जिला कलेक्टर दिनेश चंद्र जैन
पंचायतीराज चुनाव 2020

पाली. पंचायती राज चुनाव को लेकर पाली जिले की तीन पंचायत समितियों में प्रथम चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं. वहीं चुनाव के तहत शुक्रवार को 98 ग्राम पंचायतों में सरपंच और वार्ड पंच के लिए मतदाताओं ने मतदान किया. वहीं शाम को 5 बजे के बाद मतगणना की गिनती शुरू हुई. रात 1 बजे के बाद चुनाव परिणाम घोषित किए गये. शनिवार को ग्राम में उपसरपंच को चुनने की प्रक्रिया शुरू होगी.

पंचायतीराज चुनाव 2020

पाली की 3 पंचायत समितियों का औसतन मतदान 67.23 प्रतिशत रहा. बाली पंचायत समिति में 68.65 प्रतिशत मतदान हुआ. रानी पंचायत समिति में 59.06 फीसदी मतदान हुआ. रोहट में 74.05 प्रतिशत मतदान हुआ. शनिवार को इन सभी ग्राम पंचायतों में उपसरपंच को चुनने की प्रक्रिया शुरू होगी.

पढ़ें;खण्डेला दौरे पर रहे जिला कलेक्टर, दूसरे चरण के चुनाव के लिए दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

पंचायती राज चुनाव को लेकर जिले में तीसरे चरण के चुनाव के तहत मारवाड़ जंक्शन,सुमेरपुर और जैतारण के चुनाव की लोक सूचना शनिवार को जारी होगी. जिला कलेक्टर दिनेश चंद्र जैन के अनुसार तीसरे चरण में पंचायत समिति मारवाड़ जंक्शन,सुमेरपुर और जैतारण की 116 ग्राम पंचायत और 1316 वार्ड पंचों के चुनाव होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details