राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 5, 2020, 1:11 PM IST

ETV Bharat / state

पाली जिला मुख्यालय के 142 केंद्रों पर आज से शुरू हुई 12वीं बोर्ड की परीक्षा

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं की परिक्षाएं गुरुवार से शुरू हुईं. पाली जिला मुख्यालय सहित बनाए गए सभी 142 परीक्षा केंद्रों पर पहले दिन परिक्षाएं शांतिपूर्ण तरीके से पूरी हुईं.

12वीं बोर्ड परीक्षा शुरू, 12th board exam begins
12वीं बोर्ड परीक्षा शुरू

पाली. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं का गुरुवार से आगाज हुआ. गुरुवार को पाली जिला मुख्यालय सहित जिले भर में बनाए गए 142 परीक्षा केंद्रों पर बच्चों ने 12वीं बोर्ड अंग्रेजी का पेपर दिया. पहले दिन शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा हुई. वहीं, जिले भर से परीक्षा खत्म होने तक किसी भी प्रकार की नकल का कोई प्रकरण सामने नहीं आया.

12वीं बोर्ड की परीक्षा शुरू

शिक्षा विभाग की ओर से भी इस परीक्षा को लेकर खासे इंतजाम किए गए. पाली में 4 विशेष उड़न दस्ते और ब्लॉक स्तर पर 82 उड़न दस्ते बनाए गए हैं. वहीं, अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर भी विद्यालय की ओर से फ्लाइंग तैयार की गई है.

पढ़ें:इस शहीद की शहादत को भूल गई सरकार, लापरवाह अधिकारियों की वजह से परिजन परेशान

विभाग की ओर से पाली में बनाए गए 142 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा केंद्र संचालकों को परीक्षा में पूरी सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं. इसको लेकर सभी परीक्षा केंद्रों पर बच्चों के केंद्र में प्रवेश करने के बाद उनकी पूरी जांच और परीक्षा के दौरान नकल की संभावनाओं को देखते हुए अलग से स्कूल स्तर पर भी उड़न दस्तों का गठन किया गया है. वहीं, सुरक्षा को देखते हुए सभी परीक्षा केंद्रों पर महिला और पुरुष दोनों ही पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details