राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पाली में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव केस, आंकड़ा पहुंचा 49

एक दिन में 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने बाद पाली जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है. जिले के तीन क्षेत्र कंटेनमेंट जोन में हैं. वहीं प्रतिदिन 80 से 85 लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं.

By

Published : May 8, 2020, 12:05 PM IST

Corona patient in Pali, पाली में कोरोना टेस्टिंग
पाली में बढ़ा कोरोना संक्रमितों का खतरा

पाली.जिले में कराना संक्रमण का खतरा बढ़ने लगा है. गुरुवार देर रात तक आई रिपोर्ट के अनुसार पाली में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 49 तक पहुंच चुका है. पाली शहर में गुरुवार को 6 पॉजिटिव मरीज सामने आए. वहीं क्षेत्र से बाहर 4 पॉजिटिव मरीज सामने आए. ये पहला मौका था जब पाली में एक साथ 10 पॉजिटिव मरीज सामने आए.

पाली में बढ़ा कोरोना संक्रमितों का खतरा

वहीं सुमेरपुर क्षेत्र में तीसरा पॉजिटिव मरीज सामने आया है. ये युवक बिना अनुमति के अहमदाबाद से पाली अपने गांव नेतरा आकर रहने लगा था. जिसमें पॉजिटिव लक्षण पाए गए हैं. वहीं पाली शहर के गजानंद मार्ग से 3, नाड़ी मोहल्ला से 2 और पांच मौका पुलिया से एक मरीज सामने आया है. तीन जगहें पहले ही कंटेनमेंट जोन में है. पांच मौका पुलिया से 33 वर्षीय महिला पॉजिटिव आई हैं, जबकि नाड़ी मोहल्ला और गजानंद मार्ग से आए मरीज एक ही परिवार के हैं.

पढ़ें-अजमेर को RED ZONE से ORANGE ZONE में लाने की कवायद शुरू

जिला कलेक्टर अंशदीप ने देर शाम को जारी किए गए प्रेस नोट में बताया कि नाड़ी मोहल्ले में पहले से ही कंटेनमेंट जोन बनाया जा चुका है. सुमेरपुर में नया कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. वहीं गुरुवार को एक केस रायपुर उपखंड से चिन्हित किया गया है. इसमें कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति 15 दिन पहले अजमेर जिले से आया था और ब्यावर चला गया. ये अजमेर जिले में रजिस्टर्ड है.

पढ़ें-अलवर: लीली गांव में मिला कोरोना पॉजिटिव, लगाया कर्फ्यू

अब तक जिले में 925 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं. इसमें से 167 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है. इन सभी सैंपल की जांच जोधपुर में पेंडिंग है. यदि आने वाले दिनों में इसकी जांच नहीं होती है तो उन्हें पाली लाकर यहां उनकी जांच करवाई जाएगी. वर्तमान में पाली में प्रतिदिन 80 से 85 सैंपल लिए जा रहे हैं. जिनका दायरा बढ़ाकर अब डेढ़ सौ से 200 के आसपास हो जाएगा. सैंपल लेने की व्यवस्था में श्रेणियां आई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details