राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जिला प्रमुख और प्रधान के लिए वोटिंग 10 दिसंबर को, प्रशासन ने तैयारियां की पूरी...

नागौर में जिला परिषद सदस्य और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव परिणाम आने के बाद अब जिला प्रमुख और प्रधान पद को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. जिला प्रमुख व प्रधान पद के चुनाव को लेकर जिला प्रशासन सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. 10 दिसंबर को जिला प्रमुख और 15 पंचायत समितियों में प्रधान के लिए चुनाव होगा.

By

Published : Dec 9, 2020, 10:26 PM IST

zila pramukh election,  nagaur news
नागौर जिला प्रमुख के चुनाव

नागौर. जिला परिषद सदस्य और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव परिणाम आने के बाद अब जिला प्रमुख और प्रधान पद को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. जिला प्रमुख व प्रधान पद के चुनाव को लेकर जिला प्रशासन सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. 10 दिसंबर को जिला प्रमुख और 15 पंचायत समितियों में प्रधान के लिए चुनाव होगा.

पढे़ं:कांग्रेस के डीएनए में है बांटना और तुष्टीकरण : गजेंद्र सिंह शेखावत

बुधवार को प्रत्येक पंचायत समिति और उपखंड मुख्यालय पर पंचायत समिति सदस्यों के निर्वाचित सदस्यों को उपखण्ड मुख्यालय पर शपथ दिलावाकर प्रमाण पत्र दिए गए और जिला परिषद सदस्य के रूप में निर्वाचित हुए सदस्यों को जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी ने नागौर जिला मुख्यालय पर शपथ दिलाई. एडीएम मनोज कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि 10 तारीख को 10 बजे से 11 बजे तक नाम निर्देशन पत्र लिए जाएंगे. इसके बाद सुबह 11ः30 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी. नाम वापसी का समय दोपहर एक बजे तक रखा गया है. इसके तुरंत बाद चुनाव प्रतीकों का आवंटन और चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की अंतिम सूची तैयार की जाएगी.

झुंझुनू में कांग्रेस और भाजपा में प्रत्याशियों के चयन को लेकर माथापच्ची...

कांग्रेस और भाजपा की ओर से जिला प्रमुख व प्रधानों के लिए प्रत्याशियों के चयन के लिए माथापच्ची हो रही है. अभी भी यह तय नहीं है कि प्रत्याशियों के चयन की घोषणा सुबह तक भी हो पाएगी या नहीं. वहीं दोनों पदों के चयन के लिए होने वाले कार्यक्रम में कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिए जिला प्रशासन की ओर से व्यवस्था की गई है और इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से निरीक्षण किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details