राजस्थान

rajasthan

3 दिन पहले कुएं में कूदकर खुदकुशी का प्रयास करने वाली महिला निकली कोरोना पॉजिटिव

By

Published : May 13, 2020, 9:10 PM IST

नागौर के सिंगरावट गांव में तीन दिन पहले कुएं में कूदकर खुदकुशी के प्रयास करने वाली महिला के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. महिला का जयपुर में इलाज चल रहा है. कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सिंगरावट गांव में कर्फ्यू लगाकर जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर दिया गया है.

Corona patient in Singrawat, Corona positive in Nagaur
कुएं में कूदकर खुदकुशी का प्रयास करने वाली महिला निकली कोरोना पॉजिटिव

नागौर.जिले के सिंगरावट गांव में 11 मई को कुएं में कूदकर खुदकुशी का प्रयास करने वाली महिला बुधवार को जयपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है. खुदकुशी का प्रयास करने के बाद उसे डीडवाना के राजकीय बांगड़ अस्पताल से जयपुर रेफर किया गया था और वहीं उसका उपचार चल रहा था.

कुएं में कूदकर खुदकुशी का प्रयास करने वाली महिला निकली कोरोना पॉजिटिव

महिला के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद गांव में कर्फ्यू लगाकर जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया गया है. महिला के परिजनों और संपर्क में आने वालों की स्क्रीनिंग कर सैंपल जांच के लिए भिजवाए जाएंगे. इसके अलावा सभी ग्रामीणों की भी स्क्रीनिंग की जाएगी.

पढ़ें-कोटा : चलते ट्रक में लगी भीषण आग, ड्राइवर ने कूद कर बचाई जान

जानकारी के अनुसार सिंगरावट गांव की एक महिला ने 11 मई को कुएं में कूदकर खुदकुशी करने का प्रयास किया था. डीडवाना के राजकीय अस्पताल में उपचार के बाद उसे जयपुर रेफर किया गया था. जहां उसका उपचार चल रहा है. जयपुर में ही उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. जिसकी रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई है. इसके बाद चिकित्सा विभाग की टीम, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. चिकित्सा विभाग की टीम घर-घर सर्वे और लोगों की स्क्रीनिंग के काम में जुटी है. महिला के परिजनों और संपर्क में आने वालों के भी सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे.

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी देरी से पहुंचे, पांच घंटे बाद शुरू हुई कवायद

दोपहर में सिंगरावट की इस महिला के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. इसके बाद चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंची. लेकिन प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के देरी से पहुंचने के कारण सर्वे और स्क्रीनिंग की कवायद करीब पांच घंटे देरी से शुरू हुई. एडीएम प्रभातीलाल जाट, एसडीएम अंशुल सिंह और एएसपी नितेश आर्य शाम को सिंगरावट गांव पहुंचे. इन अधिकारियों का कहना है कि कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंस होने के कारण उन्हें यहां पहुंचने में समय लग गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details