राजस्थान

rajasthan

नागौर में कलेक्ट्रेट सभागार में साप्ताहिक समीक्षा बैठक, 20 सूत्रीय कार्यक्रम सहित अनेक विषयों पर की गई चर्चा

By

Published : Apr 19, 2021, 9:56 PM IST

नागौर में जिला कलेक्टर जितेन्द्र कुमार सोनी की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित हुई. जिसमें 20 सूत्रीय कार्यक्रम सहित अनेक विषयों पर चर्चा कर समीक्षा की गई.

Weekly Review Meeting at Collectorate Auditorium
कलेक्ट्रेट सभागार में साप्ताहिक समीक्षा बैठक

नागौर.जिले में जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्टेर सभागार में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित हुई. जिसमें कोरोना वैक्सीनेशन सहित बीस सूत्रीय कार्यक्रम सहित अनेक विषयों पर चर्चा कर समीक्षा की गई. जिला कलेक्टर डाॅ. सोनी ने चिकित्सा विभाग की सराहना करते हुए कहा कि जिले में कोरोना महामारी की रोकथाम के अन्तर्गत वैक्सीनेशन के अभियान में 60 वर्ष से अधिक लोगों का टीकाकरण लक्ष्य 75 प्रतिशत प्राप्त कर लिया गया है. जबकि 45 से 60 वर्ष के लोगों में टीकाकरण का यह लक्ष्य 45 प्रतिशत प्राप्त हो गया है.

डाॅ. सोनी ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर मनोज कुमार की ओर से दिए गए प्रस्ताव पर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिले में कोरोना टास्क फोर्स का गठन करें. जिसके माध्यम से उपखण्ड, पंचायत और वार्ड स्तर पर टीमें बनाकर कोरोना की गाइडलाइन एवं वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को अवश्य जागरूक किया जाए. साथ ही उन्होंने नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए कि वे शहर में कोरोना महामारी से बचाव के लिए सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव अभियान चलाकर करें. बैठक में डाॅ. सोनी ने सभी सरकारी कर्मचारियों को राजस्थान सरकार स्वास्थ्य योजना (आरजीएचएस) में लाभ लेने के लिए अपना जन आधार कार्ड पंजीयन कराकर योजना का लाभ अवश्य प्राप्त करें.

पढ़ें:SPECIAL : गुलाबी नगरी की आबोहवा में घुला 'शोर'....कोरोना की पाबंदियों के बावजूद ध्वनि प्रदूषण बढ़ा

उन्होंने सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक रामदयाल को निर्देश दिए की दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र खुलवाने के लिए कार्ययोजना का प्रस्ताव तैयार करें. ताकि जिले में दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र खोले जा सके. जिला कलेक्टर ने जिला परिवहन अधिकारी और नगर परिषद के आयुक्त को निर्देश दिए कि वे नागौर में संयुक्त अभियान चलाकर वाहनों के पीछे रिफ्लेक्टर लगाने के कार्य में तेजी लाए. जिससे रात के अंधेरे में अनावश्यक दुर्घटना से बचाव हो सके.

बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर मनोज कुमार, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चैधरी, सहायक कलक्टर रामजस विश्नोई सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details