राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नागौर: विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम ने की बड़ी कार्रवाई, 900 से अधिक स्थानों पर चोरी पकड़ी

विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 907 स्थानों पर विद्युत चोरी पकड़ी है और करीब 2 करोड़ का विद्युत चोरों पर लगाया जुर्माना. वहीं 9 अवैध ट्रांसफार्मर को किया जब्त.

By

Published : Jul 10, 2020, 11:58 PM IST

nagaur news, rajasthan news, rajasthan news
विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम ने की बड़ी कार्रवाई

नागौर. जिले में विद्युत विभाग की सतर्कता दिखाते हुए विजिलेंस की टीम ने एक साथ छापेमारी कर बड़ी कार्रवाई की है. जिसमें 907 जगहों पर विद्युत चोरी पकड़ते हुए करीब 2 करोड 8 लाख का जुर्माना लगाया है.

वहीं 9 अवैध ट्रांसफार्मर को भी जब्त कर लिया है. बता दें कि अजमेर डिस्कॉम के नागौर सर्किल की सतर्कता जांच टीम ने सघन जांच के दौरान खिवसर और मुंडवा क्षेत्र में कई गांव में एक साथ कार्रवाई करते हुए विद्युत चोरी चोरों को पकड़ा है साथ ही जुर्माना वसूलने की भी कार्रवाई की है. इस दौरान अधीक्षण अभियंता, कनिष्ठ अभियंता सहायक, अभियंता की 33 टीमों ने 9 अवैध ट्रांसफार्मर को भी जब्त किया है.

विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम ने की बड़ी कार्रवाई

टीम ने खिवसर इलाके के ईश्वरनाडा, महेश पुरा, आकला बसवानी सहित अन्य गांव में 25 KV के 3 ,40 KV के 3 अवैध ट्रांसफार्मर को जब्त किया गया है. मूंडवा इलाके से भी 25 केवी के दो और 10 केवी का एक रूण और खजवाना इलाके से अवैध ट्रांसफार्मर को जब्त किया गया है.

पढ़ें:नागौर: एंबुलेंस से कूदकर भागा कोरोना संक्रमित मरीज, तीन घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ा गया

नागौर सर्किल के सभी खंड और उपखंड के अभियंताओं की ओर से 2325 स्थानों पर सतर्कता जांच करते हुए घरेलू और कृषि कनेक्शनों के विद्युत चोरी के 907 मामले पकड़े हैं.

यह भी पढ़ें:बड़ी खबर : विधायक खरीद फरोख्त मामले में CM गहलोत के बयान दर्ज कर सकती है SOG

इन सभी स्थानों पर अवैध रूप से घरों में जंपर डालकर सीधे सर्विस लाइन से विद्युत चोरी के प्रकरण भी सामने आने पर टीम ने मौके पर ही सभी अवैध कनेक्शन काटते हुए विद्युत तारों को जब्त कर लिया. इस कार्रवाई में नागौर के अधीक्षण अभियंता, सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता की विशेष 35 टीमों द्वारा कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details