राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

वक्फ बोर्ड की जमीनों पर कब्जा करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे : खानू खान बुधवाली

राजस्थान वक्फ बोर्ड के चैयरमेन खानू खान बुधवाली का कहना है कि प्रदेश में वक्फ बोर्ड की जमीनों पर कब्जा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने मेड़ता सिटी के दौरे के दौरान यह बात कही. बुधवाली ने मेड़ता में वक्फ संपत्तियों का जायजा भी लिया. वे यहां हाफिज अब्दुल रज्जाक दरवाजे के लोकार्पण समारोह में शिरकत करने आए थे.

By

Published : Aug 14, 2020, 1:24 PM IST

Waqf Board Chairman Budhwali inaugurated Hafiz Abdul Razzaq Darwaza
वक्फ बोर्ड चैयरमेन बुधवाली ने हाफिज अब्दुल रज्जाक दरवाजे का किया लोकार्पण

नागौर. राजस्थान मुस्लिम वक्फ बोर्ड के चैयरमेन खानू खान बुधवाली शुक्रवार को मेड़ता सिटी के दौरे पर रहे. वे यहां हाफिज अब्दुल रज्जाक दरवाजे के लोकार्पण समारोह में शिरकत करने आए थे. इस दौरान बुधवाली ने मेड़ता में वक्फ संपत्तियों का जायजा भी लिया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में वक्फ बोर्ड की जमीनों पर कब्जा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

वक्फ बोर्ड चैयरमेन बुधवाली ने हाफिज अब्दुल रज्जाक दरवाजे का किया लोकार्पण

अजमेर-गोटन रोड पर नवनिर्मित हाफिज अब्दुल रज्जाक दरवाजे के लोकार्पण के दौरान उन्होंने कहा कि मेड़ता सिटी साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल है. यहां मीरा द्वार और चतुर्भुज द्वार है तो हाफिज अब्दुल रज्जाक द्वार भी है. उन्होंने कहा कि मेड़ता का सामाजिक सद्भाव देश के उन लोगों के लिए सबक है, जो किसी न किसी बहाने से सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करते रहते हैं. वक्फ बोर्ड के चैयरमेन और अन्य अतिथियों ने फीता काटकर नवनिर्मित दरवाजे का लोकार्पण किया.

यह भी पढ़ें :दो साल से जमीन के इंतजार में जर्मन कंपनी, सीतारमण की सिफारिश भी बेअसर !

इसके बाद खानू खान ने मेड़ता सिटी की वक्फ संपत्तियों का जायजा लिया और अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि इन संपत्तियों की सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की जाए. ताकि कोई भी इन पर अतिक्रमण नहीं कर पाए. उन्होंने अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए. उन्होंने पादूकलां स्थित दरगाह में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेने के साथ आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

इस मौके पर मेड़ता सिटी पालिकाध्यक्ष रुस्तम अली प्रिंस, अजमेर दरगाह के सैय्यद गुलाम किबरिया, पूर्व विधायक रामचंद्र जारोड़ा, मांगीलाल डांगा, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष जगदीश नारायण शर्मा और मेड़ता शहर काजी अकरम उस्मानी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details