राजस्थान

rajasthan

डीडवानाः पहलवानों के आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन

By

Published : Jun 5, 2023, 4:18 PM IST

डीडवाना में पहलवानों के समर्थन में रैली निकाल विरोध प्रदर्शन किया गया. साथ ही इस मामले में आरोपी बीजेपी सांसद पर कार्रवाई की मांग की गई.

Support to women wrestlers in Didwana
डीडवानाः पहलवानों के आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन

डीडवाना.दिल्ली में पहलवानों के आंदोलन के समर्थन में शहर में सोमवार को प्रदर्शन किया गया. वीर तेजाजी सेवा संस्थान ने प्रदर्शन कर नारेबाजी की और केंद्र सरकार से आरोपी बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की.

इसके बाद राष्ट्रपति के नाम अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा गया. आरोपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की गई. इस दौरान प्रदर्शन कर रैली निकालकर विरोध जताया गया. इस रैली में शामिल युवा हाथों में तिरंगा झंडा लिए हुए केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चल रहे थे. युवाओं ने कहा कि जिन पहलवानों ने अपने हुनर से देश को गोल्ड मेडल दिलाए और देश का नाम रोशन किया.

पढ़ेंःSupport to women wrestlers: पहलवानों के समर्थन में सर्व समाज, जन आंदोलन की दी चेतावनी

उन्हीं पहलवानों के खिलाफ केंद्र सरकार दमनपूर्वक कार्रवाई कर रही है. जबकि पहलवान, आरोपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी और कानूनी कार्रवाई को लेकर शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन कर रहे थे. लेकिन 28 मई को दिल्ली पुलिस ने पहलवानों पर बर्बरतापूर्ण कार्रवाई कर उन्हें जबरन धरना स्थल से हटा दिया और उनके खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज कर दिए. उन्होंने मांग की कि आरोपी सांसद बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार कर पहलवानों को न्याय दिलाया जाए. साथ ही पहलवानों पर दर्ज झूठे मुकदमे वापस लेकर पहलवानों को सुरक्षा प्रदान की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details