राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नागौर: अतिक्रमण हटवाने गए सरपंच के साथ की गई मारपीट

नागौर जिले में सरकारी स्कूल के खेल मैदान पर अतिक्रमण हटवाने गए सरपंच के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. सरपंच ने नागौर सदर थाने में मारपीट का केस दर्ज करवाया है. पुलिस ने इस पूरे मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Aug 4, 2020, 8:16 PM IST

encroachment in nagaur,  Attack on sarpanch to remove encroachment,  Attack on sarpanch
अतिक्रमण हटवाने गए सरपंच के साथ की गई मारपीट

नागौर.जिले के कुम्हारी में सरपंच के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है. ग्राम पंचायत की तरफ से अतिक्रमण हटाने का काम किया जा रहा था. जिसके बाद कुछ दबंगों ने सरपंच रूपाराम मेघवाल के साथ मारपीट की और उनके कपड़े फाड़ दिए. पंचायत की तरफ से सरकारी विद्यालय पर दबंगों द्वारा किए गए कब्जे को हटवाया जा रहा था. इसी दौरान अतिक्रमण हटाने का विरोध करते हुए कुछ लोगों सरपंच पर हमला कर दिया गया.

पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है

संरपच रूपाराम मेघवाल ने अपने साथ हुई मारपीट की घटना के संबंध में नागौर के सदर थाने में लिखित में रिपोर्ट दर्ज करवाई है. सरपंच ने बताया कि कुम्हारी गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान की चारदीवारी का निर्माण कार्य चल रहा है. इस दौरान कुछ लोगों के द्वारा किए गए अतिक्रमण हटाने गए थे, तभी कुछ लोगों ने उनके साथ गाली गलौज की और उनके कपड़े फाड़ दिए.

पढ़ें:जीवराज हत्याकांड: युवक की पीट-पीटकर हत्या के मामले में 3 अन्य आरोपी गिरफ्तार, अब तक 6 गिरफ्त में

वहीं इस पूरे मामले में नागौर ब्लॉक के सरपंच संघ की ओर से आरोपियों के खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराने की मांग की जा रही है. सरपंच संघ के उपाध्यक्ष हरेंद्र भाकल ने कहा कि चुने हुए प्रतिनिधी के साथ इस तरह का व्यवहार सहन नहीं किया जाएगा. पुलिस ने मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है.

नागौर जिले में जिला कलेक्टर की तरफ से अतिक्रमण के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है. रास्ता खोलो अभियान के तहत सालों से बंद पड़े और अतिक्रमण के कारण बंद रास्तों को खुलवाने का काम किया जा रहा है. इस अभियान के तहत हर शुक्रवार को प्रत्येक उपखंड में कम से कम तीन जगह रास्ता खोलो अभियान के तहत कार्रवाई की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details