राजस्थान

rajasthan

Sandeep Sethi Murder Case: नेपाल से पकड़े गए 3 आरोपी, एक ने किया सरेंडर

सुपारी किलर संदीप उर्फ शेट्टी की हत्या (Sandeep Sethi Murder Case) के तीन आरोपी नेपाल की राजधानी काठमाण्डू में धर-दबोचे गए. वहीं, एक आरोपी ने नागौर में पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया.

By

Published : Dec 17, 2022, 3:07 PM IST

Published : Dec 17, 2022, 3:07 PM IST

Updated : Dec 17, 2022, 3:43 PM IST

Sandeep Sethi Murder Case
संदीप सेठी मर्डर केस के 3 शूटर नेपाल से गिरफ्तार

नागौर. करीब तीन महीने की मशक्कत के बाद सुपारी किलर संदीप उर्फ शेट्टी की हत्या (Sandeep Sethi Murder Case) के तीन आरोपी शुक्रवार को काठमाण्डू में धर-दबोचे गए. नागौर पुलिस टीम की कड़ी मेहनत का रंग तो दिखा पर तकनीकी कारणों से ये तीनों दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम की गिरफ्त में रहेंगे. करीब छह-सात दिन पहले मुख्य गैंगस्टर दीपक उर्फ दीप्ति ने दिल्ली में सरेंडर कर दिया है. वहीं, संदीप उर्फ शेट्टी हत्याकाण्ड का एक शातिर अनिल उर्फ छोटिया अभी तक फरार है. दरअसल, बीते 19 सितंबर को नागौर शहर में अदालत के सामने दिनदहाड़े संदीप उर्फ शेट्टी को गोलियों से भून दिया गया था.

नागौर पुलिस ने नेपाल में डाला डेरा: सूत्रों के अनुसार, नागौर की एसआईटी ने पिछले दस दिनों से नेपाल के काठमाण्डू में डेरा डाल रखा था. अनूप ढावा, अक्षय उर्फ सचिन और लालू सैनी उर्फ चेतन के ठिकाने तक यह टीम पहुंच चुकी थी. उनकी गिरफ्तारी को लेकर जब वहां के प्रशासन से बात की गई तो मामला एम्बेसी और दूसरे देश के होने की वजह से अटक सा गया. नेपाल के जिम्मेदार अफसरों ने दिल्ली तक इस बाबत बात की. ये तीनों शातिर कई बरसों से फरार चल रहे थे. इनमें अनूप ढावा पर तो 25 हजार रुपए का इनाम तक घोषित था.

3 महीने लगातार की तलाश:इन तीन महीने में आईजी रुपिंदर सिंह और एसपी राममूर्ति जोशी के निर्देश पर एएसपी राजेश मीना और विमल सिंह के अलावा सीओ विनोद कुमार सीपा, खींवसर थाना प्रभारी अशोक बिसु, कोतवाली सीआई हनुमान सिंह समेत करीब एक दर्जन पुलिस अफसरों की अलग-अलग टीमें इनकी तलाश कर रही थी. कई-कई बार टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा, वो इसलिए भी कि संदीप उर्फ शेट्टी के शूटर बार-बार अपना ठिकाना बदल रहे थे. हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में इनकी तलाश पहले ही हो चुकी थी. शुरुआती दौर में इन राज्यों की पुलिस ने भी नागौर पुलिस का सहयोग किया. दिवाली के बाद से नागौर की टीम अकेले इन फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी.

ये भी पढ़ें: गैंगस्टर संदीप सेठी हत्याकांड: मास्टरमाइंड सहित 3 गिरफ्तार...जीजा के मर्डर का बदला लेने के लिए रची साजिश

इन आरोपियों की हुई गिरफ्तारी: सूत्र बताते हैं कि करीब बारह-तेरह दिन पहले नागौर पुलिस को सूचना मिली कि संदीप उर्फ शेट्टी के तीनों शूटर समेत चारों आरोपी काठमाण्डू में हैं. इस पर टीमें काठमाण्डू पहुंच गई और इनकी खोजबीन में जुट गई. पुलिस अनूप ढावा, अक्षय उर्फ सचिन और लालू सैनी उर्फ चेतन तक पहुंच ही गई. इस तरह संदीप उर्फ शेट्टी हत्या के मामले में पांच की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी थी. दीपक उर्फ दीप्ति सरेण्डर के बाद से दिल्ली पुलिस के रिमाण्ड पर चल रहा है. अनूप ढावा, अक्षय उर्फ सचिन और लालू सैनी उर्फ चेतन और फिलहाल नागौर पुलिस की मशक्कत के बाद दबोच तो लिए ही गए हैं.

नागौर और दिल्ली पुलिस के बीच उलझा मामला: अब नागौर पुलिस इन चारों को प्रोडक्शन वारंट पर लेने का प्रयास करेगी. हालांकि आधिकारिक तौर पर यहां के पुलिस अफसरों ने कोई पुष्टि नहीं की है. इस बीच दीपक उर्फ दीप्ति ने सरेंडर कर दिया. सूत्रों का कहना है कि इन तीनों के अलावा दीपक उर्फ दीप्ति और अनिल उर्फ छोटिया की नागौर पुलिस तो सघन तलाश कर ही रही थी. संदीप उर्फ शेट्टी के साथियों से भी इन्हें खतरा था. नागौर की पुलिस टीम जब इनको गिरफ्त करने के लिए काठमाण्डू में डेरा डाले हुए थी, तब ही दीपक उर्फ दीप्ति ने दिल्ली में सरेण्डर का अनोखा खेल रच डाला. दिल्ली पुलिस ने उस पर आर्म्स एक्ट का कोई मामला बनाया है. फिलहाल वो दिल्ली की स्पेशल ब्रांच के रिमांड पर चल रहा है. संदीप उर्फ शेट्टी की हत्या के मामले में वो मुख्य आरोपी माना जा रहा है. नागौर पुलिस को अब तक उसे नहीं सौंपे जाने की वजह भी अभी उलझी हुई है.

Last Updated : Dec 17, 2022, 3:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details