राजस्थान

rajasthan

Pilot in Nagaur : पायलट का केंद्र पर आरोप, कहा- गैर भाजपा शासित राज्यों के साथ करती है पक्षपातपूर्ण व्यवहार

By

Published : Jan 16, 2023, 9:56 PM IST

Updated : Jan 16, 2023, 10:03 PM IST

नागौर दौरे पर रहे सचिन पायलट ने सर्किट हाउस में सोमवार को प्रेसवार्ता के दौरान किसानों के मुद्दों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया. पायलट ने यह भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार गैर भाजपा शासित राज्यों के साथ भी सुविधाओं के नाम पर पक्षपातपूर्ण व्यवहार करती है.

Sachin Pilot in Nagaur
Sachin Pilot in Nagaur

पायलट का केंद्र पर आरोप

नागौर. पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर नागौर में रहे. यहां परबतसर में किसान सभा को संबोधित करने के बाद वह शाम को नागौर स्थित खरनाल के वीर तेजाजी के दर्शन करने पहुंचे. उसके बाद सर्किट हाउस में पायलट मीडिया से भी रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने किसानों के विभिन्न मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जिस वादे के साथ भाजपा सत्ता में आई थी उनको वह अब तक पूरा नहीं कर पाई है.

किसानों के कर्ज माफी की बात हो या एमएसपी पर कृषि उत्पाद खरीदने की बात करें किसी में भी केंद्र सरकार अभी तक खरी नहीं उतरी है. इसके विपरीत वे किसान विरोधी कृषि कानून लेकर आए जिसे देशव्यापी विरोध होने के बाद वापस लेना पड़ा. साथ ही यह भी आरोप लगाते हुए कहा कि देश में जहां भी गैर भाजपा सरकार हैं उन सभी प्रदेशों के साथ केंद्र की सरकार का रवैया पक्षपात पूर्ण है. जो सुविधाएं उन प्रदेशों को दी जानी चाहिए वह नहीं दी जा रही हैं. चाहे किसानों के कर्ज माफी हों या किसानों को दिए जाने वाले यूरिया की बात करें सभी मामले में केंद्र की भाजपा सरकार की ओर से पक्षपात किया जा रहा है.

पढ़ें.Parbatsar Kisan Sammelan : मारवाड़ में पायलट का शक्ति प्रदर्शन, पेपर लीक प्रकरण पर बोले- दलालों की जगह सरगना पर हो कार्रवाई

प्रदेश कांग्रेस में गुटबाजी के सवाल पर पायलट बोले राजस्थान में किसी भी तरीके की गुटबाजी नहीं है और हम सभी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता एकजुट होकर आगामी चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. हाईकमान के सभी फैसलों को मानते हुए निश्चित तौर पर केंद्र सहित प्रदेश में कांग्रेस की सरकार वापस बनाएंगे.

प्रदेश में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक होने के मामले में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रदेश में आयोजित होने वाली विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक होना युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है जिसे लेकर हम बहुत चिंतित हैं. मेरा यही कहना है कि पेपर लीक मामले में जो भी संलिप्त हैं चाहे वह किसी भी स्तर पर हों उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए और भविष्य में ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति न हो इसे ध्यान में रखते हुए मजबूत उदाहरण पेश किया जाना चाहिए ताकि युवाओं के सपने चकनाचूर न हों.

पढ़ें.Chintan Shivir : गहलोत सरकार के दो दिवसीय चिंतन शिविर से नदारद रहे ये चार मंत्री, CM ने जताई नाराजगी

आज कड़ी मेहनत के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं की कड़ी मेहनत पेपर लीक होने के बाद परीक्षा निरस्त होने से उनका मनोबल टूट रहा है और उनमें बेहद निराशा के भाव उनके मन में घर कर रहे हैं जो कि बेहद चिंताजनक है. 2023-24 मैं होने वाले चुनावों में भाजपा को हराने के लक्ष्य के साथ पार्टी काम कर रही है और निश्चित तौर से आने वाले चुनावों में कांग्रेस अपनी सरकार बनाएगी और वही किसानों व आम जनता की परेशानियों को दूर करने के लिए तेजी से काम करेगी.

Last Updated : Jan 16, 2023, 10:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details