राजस्थान

rajasthan

नागौरः मकराना में कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता के लिए लगाए गए पोस्टर

By

Published : Jul 8, 2020, 6:10 PM IST

नागौर के मकराना में कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को पोस्टर और बैनर के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है. यह कार्य पंचायत समिति के प्रशासनिक अधिकारी शिवशंकर पारीक के नेतृत्व में किया जा रहा है. साथ ही लोगों को मास्क वितरित भी किए जा रहे हैं.

कोरोना जागरूकता अभियान, Corona awareness campaign
पोस्टर के माध्यम से कोरोना के प्रति जागरूक करने का प्रयास

मकराना (नागौर). पंचायत समिति के प्रशासनिक अधिकारी शिवशंकर पारीक के नेतृत्व में कोरोना के प्रति जागरूकता के लिए पोस्टर बैनर लगाए जाने का कार्य किया गया. साथ ही ग्रामीणों को कोरोना वायरस से बचाव हेतु मौखिक रूप से जानकारी भी दी गई.

पोस्टर के माध्यम से कोरोना के प्रति जागरूक करने का प्रयास

पंचायत समिति मकराना के प्रशासनिक अधिकारी पारीक ने जानकारी देते हुए बताया कि मकराना की सभी ग्राम पंचायतों में जनप्रतिनिधियों के सहयोग से बैनर पोस्टर लगाए जाने का कार्य किया जा चुका है. साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर बैनर पोस्टर लगाकर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव हेतु जानकारी दी जा रही है. इसके अलावा सरकार के द्वारा जारी किए गए निर्देशों के बारे में भी ग्रामीणों को विस्तार से बताया गया है.

पढ़ेंःनागौरा: खेड़ी शिला ग्राम पंचायत के ग्रामीणों का आरोप, पूर्व सरपंच ने मनरेगा में मृतकों के भी बना दिए जॉब कार्ड

वहीं, ग्रामीणों को यह भी जानकारी दी गई है कि कोरोना वायरस से बचाव हेतु सभी अपने हाथों को नियमित रूप से सैनिटाइज करें और अपने आसपास किसी भी प्रकार से गंदगी ना होने दें. पानी के जमाव को भी रोकते हुए मुंह पर हमेशा मास्क लगाए रखें. साथ ही बहुत जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले.

पढ़ेंःबूंदी में दुष्कर्म के बाद युवती को जिंदा जलाने वाला हैवान गिरफ्तार

इसी प्रकार पंचायत समिति के रोकड़ पाल अब्दुल मजीद खिलजी ने भी ग्रामीणों को कोरोना वायरस से बचाव हेतु सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन के बारे में विस्तार से जानकारी दी. साथ ही लोगों को पंचायत समिति द्वारा एनजीओ के माध्यम से मास्क भी उपलब्ध करवाए जा रहें हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details