राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नागौर: खेजड़ी के पेड़ पर लटकाता मिला शव, पूर्व पंचायत समिति सदस्य के पति ने की आत्महत्या

नागौर जिले के जायल थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने खेजड़ी के पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली. पुलिस को मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. मामला दर्ज करके पुलिस जांच में जुट गई है. घटना दुगोली गांव की है.

By

Published : Jun 27, 2020, 6:14 PM IST

nagaur news,  rajasthan news,  suicide in Nagaur,  Suicide in Dugoli village,  Suicide in rajasthan
पूर्व पंचायत समिति सदस्य के पति ने किया सुसाइड

नागौर. जायल थाना इलाके में एक व्यक्ति खेजड़ी के पेड़ पर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. जब परिजनों को आत्महत्या की खबर मिली तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को खेजड़ी के पेड़ से नीचे उतारा और जायल के राजकीय अस्पताल लेकर गए. जहां पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है. खुदकुशी करने वाले व्यक्ति का नाम मेघाराम है. मेघाराम की पत्नी पंचायत समिति सदस्य रह चुकी है. मृतक दुगोली गांव का रहने वाला था.

दुगोली गांव की घटना

जायल थानाधिकारी खेमाराम बिजारणियां ने बताया कि दुगोली गांव में एक व्यक्ति के सुसाइड करने की सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो मेघाराम नाम के व्यक्ति का शव खेजड़ी के पेड़ पर बने फंदे से लटका मिला. पुलिस ने शव को पेड़ से नीचे उतारकर पोस्टमार्टम करवाया और परिजनों को सौंप दिया. थानाधिकारी ने बताया कि मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. मृतक के अज्ञात कारणों के चलते सुसाइड का मामला सामने आया है. पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें:विवाहिता ने सास-ससुर पर लगाए आरोप...कहा- मुझे Corona संक्रमित बताकर घर से बाहर निकाल दिया

प्रदेश में आए दिन सुसाइड के केस सामने आ रहे हैं. अक्टूबर 2017 को World Mental Health Day के मौके पर एक टोल फ्री Helpline मनसंवाद लॉन्च की गई थी. मनसंवाद Helpline का टोल फ्री नंबर 18001800018 है. नेशनल हेल्थ प्रोफाइल 2018 के अनुसार आत्महत्या के मामलों में 23 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है. साल 2000 में जहां 1 लाख 8 हजार 593 लोगों ने सुसाइड किया था. वहीं 2015 में 1 लाख 33 हजार 623 लोगों ने सुसाइड किया. ज्यादातर सुसाइ़ड करने वाले 18 से 45 आयु वर्ग के बीच के हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details