राजस्थान

rajasthan

पंचायत चुनाव 2020: विरोधी प्रत्याशी ने फाड़ा महिला प्रत्याशी का नामांकन, Video Viral के बाद बेनीवाल ने की कार्रवाई की मांग

By

Published : Nov 9, 2020, 11:00 PM IST

नागौर की जायल पंचायत समिति में एक निर्दलीय महिला प्रत्याशी का नामांकन आवेदन विरोधी प्रत्याशी द्वारा फाड़े जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में कुछ लोग कागज फाड़ते देखे जा रहे हैं. एक अन्य वीडियो में शारदा नाम की यह महिला आरोप लगा रही है कि उसके निर्दलीय पर्चा भरने की सूचना पर राजेंद्र नाम का शख्स अपने समर्थकों के साथ पहुंचा और उसका नामांकन आवेदन फाड़ दिया.

nagaur news,  rajasthan news
नागौर में महिला प्रत्याशी का नामांकन फाड़ा

नागौर.पंचायती राज चुनाव के तहत जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव को लेकर गहमा-गहमी तेज हो गई है. सोमवार को नामांकन भरने का आखिरी दिन था. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें कुछ लोग कागज फाड़ रहे हैं. बताया जा रहा है कि जायल पंचायत समिति में महिला प्रत्याशी का नामांकन आवेदन फाड़कर एक प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो गया.

पढ़ें:गुर्जर आरक्षण आंदोलन: सरकार और समाज के बीच अब अगली वार्ता जयपुर में ही होगी: अशोक चांदना

दावा किया जा रहा है कि जायल पंचायत समिति के एक वार्ड से निर्दलीय चुनाव लड़ रही एक महिला का नामांकन आवेदन एक अन्य प्रत्याशी और उसके समर्थकों में फाड़ दिया. जब महिला अपने वकील के ऑफिस में नामांकन का आवेदन तैयार करवा रही थी. तब एक प्रत्याशी और उसके समर्थक वहां पहुंचे और महिला का नामांकन आवेदन फाड़ दिया. निर्दलीय महिला प्रत्याशी का नाम शारदा बताया जा रहा है. एक अन्य वीडियो में शारदा नाम की यह महिला आरोप लगा रही है कि उसके निर्दलीय पर्चा भरने की सूचना पर राजेंद्र नाम का शख्स अपने समर्थकों के साथ पहुंचा और उसका नामांकन आवेदन फाड़ दिया.

नागौर में महिला प्रत्याशी का नामांकन फाड़ा

आरोप है कि उसने नामांकन भरने पर देख लेने की धमकी भी दी है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जिले की राजनीति का पारा भी बढ़ गया. इस मामले को लेकर रालोपा सांसद हनुमान बेनीवाल ने पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर से बातचीत कर इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है. हनुमान बेनीवाल ने प्रेस नोट जारी कर आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी के लोगों द्वारा सत्ता के मद में किया गया इस तरह का बर्ताव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उनका कहना है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं और असामाजिक तत्वों द्वारा पंचायत समिति सदस्य की एक प्रत्याशी का नामांकन पर्चा फाड़ने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details