राजस्थान

rajasthan

Nagaur police big action: 248 अपराधियों को किया गिरफ्तार, 31 मामले दर्ज

By

Published : Mar 21, 2023, 8:53 PM IST

नागौर पुलिस ने सोमवार को एक साथ दबिश की कार्रवाई कर 248 अपराधियों को गिरफ्तार किया. अपराधियों के कब्जे से अवैध हथियार, मादक पदार्थ, वाहन, मोबाइल और नकदी बरामद की है.

Nagaur police big action, 248 criminals arrested in Nagaur, 31 cases registered
Nagaur police big action: 248 अपराधियों को किया गिरफ्तार, 31 मामले दर्ज

नागौर पुलिस ने दबिश देकर पकड़े 248 अपराधी

नागौर.पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए सोमवार को 249 अपराधियों को गिरफ्तार किया और 31 आपराधिक मामले दर्ज किए. 111 वाहन और सैंकड़ों मोबाइल भी जब्त किए. पुलिस की अलग-अलग 324 टीमें बनाकर सोमवार सुबह 4 बजे से दबिश देकर तलाशी अभियान शुरू किया. इस दौरान 145 होटल्स व ढाबों में तलाशी ली गई.

इस पूरे अभियान में अवैध मादक पदार्थ, अवैध शराब, सार्वजनिक स्थानों पर जुआ खेलने व आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई में थाना मूंडवा के बलाया गांव में एक जुआ घर का भंडाफोड़ भी किया गया. वहां से 24 जुआरी गिरफ्तार किए गए. 184300 रुपए नकद के साथ 11 कारें, 7 मोटरसाइकिल तथा 25 मोबाइल भी बरामद किए गए हैं. राज्य पुलिस डीजीपी उमेश मिश्रा व अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एमएन दिनेश तथा अजमेर रेंज रूपेंद्र सिंह के निर्देश पर नागौर जिले की पुलिस ने एक साथ इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया.

पढ़ें:Big action of Jodhpur Police: 400 पुलिसकर्मियों की टीमों ने 62 हिस्ट्रीशीटर्स के घरों पर दी दबिश, 44 आदतन अपराधी गिरफ्तार

324 ठिकानों पर छापे:नागौर एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि जिले की पुलिस के द्वारा सुबह 4 बजे इस अभियान को शुरू किया गया था. जिसमे पुलिस के द्वारा 324 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई. यह पूरी कारवाई गोपनीय रखी गई ताकि अपराधी एक-दूसरे को सूचना कर सतर्क नहीं कर सकें. जोशी ने बताया कि अपराधियों का चिन्हीकरण एवं इनके ठिकानों और गतिविधियों की जानकारी व निगरानी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नागौर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीडवाना, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुचामन शहर एवं सभी वर्ताधिकारी जिला नागौर एवं उनकी टीमों का अलग-अलग गठन कर छापेमारी शुरू कर दी गई थी.

पढ़ें:Special : झीलों की नगरी में सबसे ज्यादा हिस्ट्रीशीटर, CM गहलोत का गृह जिला दूसरे नंबर पर...

हथियार, मादक पदा​र्थ, वाहन और नकदी बरामद: अवैध मादक पदार्थ में पुलिस ने जिले से 700 ग्राम गांजा, 240 ग्राम अफीम का दूध, 3 किलो डोडा पोस्ट जब्त किया. इसके साथ ही पुलिस ने 56 लीटर हथकड़ देशी शराब, 1036 पव्वे, धारदार हथियार, चोरी की गई मोटरसाइकिल, धारदार तलवारें बरामद की हैं. सट्टे के खिलाफ कारवाई के दौरान 11 चौपहिया वाहन, 7 दुपहिया वाहन और 1 लाख 84 हजार 300 रुपए नकद जब्त किए. इस पूरी कार्रवाई में मूंडवा के बलाया गांव में सबसे बड़ी कार्रवाई को पुलिस ने अंजाम दिया. यहां पर पुलिस ने जुआ खेलते हुए 24 व्यक्तियों को एक साथ गिरफ्तार किया.

पढ़ें:History Sheeter Kidnapped : हिस्ट्रीशीटर को गांव के बीच से पीटते ले गए, नाकाबंदी देख पहाड़ियों में पटक भागे...

248 आरोपी एक साथ गिरफ्तार: इस पूरी कारवाई में स्थाई वारंटी, भगोड़े, इनामी अपराधी 47 पकड़े, प्रकरणों में वांछित अपराधी 19, अवैध शराब, जुआ, मादक पदार्थों के 54, हार्डकोर अपराधी 55 और अन्य 73 अन्य के खिलाफ कारवाई करते हुए पुलिस ने कुल 248 को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि इस पूरी कारवाई में सैकड़ों मोबाइल फोन जब्त किए हैं. इन सब अपराधियों से पूछताछ में कई वारदातों का खुलासा भी होगा. इतनी बड़ी कारवाई से आज जिले के अपराधियों में अफरा—तफरी मची रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details