राजस्थान

rajasthan

नागौर: डीडवाना में दो दिन बंद रहेंगे बाजार, कोरोना के चलते लिया गया निर्णय

By

Published : Sep 19, 2020, 9:01 PM IST

कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. बढ़ते मामलों को देखते हुए नागोर के डीडवाना शहर के बाजार दो दिन बंद रखने का निर्णय लिया गया है. यह लॉकडाउन कल यानी रविवार को भी जारी रहेगा.

Decision to close market in Didwana due to Corona
कोरोना के चलते डीडवाना में बाजार बंद का निर्णय

डीडवाना (नागोर). जिले के डीडवाना शहर में कोविड-19 के संक्रमित मरीजों की तादाद तेजी से बढ़ रहे हैं. इसे लेकर अब डीडवाना में दो दिन का लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन पूर्णतया स्वेच्छिक है और पुलिस-प्रशासन एवं व्यापारियों की सहमति के बाद किया गया है. इसके तहत शनिवार को लॉकडाउन का व्यापक असर देखा गया. शहर के बाजार पूर्णतया बंद रहे और सभी दुकानों पर ताले लटके रहे.

कोरोना के चलते डीडवाना में बाजार बंद का निर्णय

वहीं दूसरी ओर नगरपालिका मंडल की ओर से शहर के विभिन्न स्थानों पर सेनेटाइजर का छिड़काव किया गया. इस दौरान अधिकतर लोग घरों में रहे और सड़कों पर लोगों की आवाजाही कम दिखी जिससे सड़कें भी सूनी नजर आई. वहीं सब्जी व्यापारियों के ठेले भी नहीं नजर आए. दो दिन का यह लॉकडाउन कल यानी रविवार को भी जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें:अजमेर कलेक्टर ने लिया JLN अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा, परिजनों से भी की बात

इधर, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग इस समय अलर्ट मोड पर आ गया है. डीडवाना के राजकीय बांगड़ चिकित्सालय द्वारा कोरोना की रैंडम सेम्पलिंग का कार्य लगातार जारी है. साथ ही लोगों को भी स्थिति सामान्य होने तक सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है. गत दिनों में डीडवाना शहर में बढ़ते संक्रमण को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ व्यापारिक मंडलों की बैठक हुई थी, जिसमें कोरोना संक्रमण रोके जाने के लिए सर्वसम्मति से स्वेच्छिक लोकडाउन का निर्णय लिया गया था. डीडवाना शहर में गत दिनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है, वहीं 2 लोगों की मौत हो चुकी है, जिससे शहर में एक बार पुनः भय का वातावरण बन गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details