राजस्थान

rajasthan

नागौर में सभापति की कुर्सी का खेल हुआ शुरू, दोनों दलों ने किए नामांकन पेश

By

Published : Sep 27, 2019, 1:01 PM IST

नागौर में नगर परिषद के सभापति के उप चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो गया है. वहीं दोनों राजनीतिक दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के नामांकन पेश कर दिए हैं.

दलों ने किए नामांकन पेश,Parties submit nominations

नागौर.जिले में नगर परिषद के सभापति के उप चुनाव के लिए दोनों राजनीतिक दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के नामांकन पेश कर दिए हैं. बता दें कि कांग्रेस के दिवंगत सभापति कृपाराम सोलंकी का निधन हो गया. जिसके बाद सभापति पद के लिए कांग्रेस के पार्षद मांगीलाल भाटी और बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष ओमप्रकाश को उम्मीदवार बनाया है. दोनों उम्मीदवारों अपने वर्चस्व की लड़ाई भी सभापति पद के चुनाव के साथ साथ चुनाव लड़ रहे हैं.

सभापति की कुर्सी का खेल हुआ शुरू

45 सीटों वाली नागौर नगर परिषद के सभापति की कुर्सी के लिए बहुमत हासिल करने के लिए 23 मतों की जरूरत होगी. वर्तमान में यहां कांग्रेस का बोर्ड है, जिसको बचाने के लिए उप चुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस ने 27 से भी ज्यादा पार्षदों को अपने पाले में ले लिया. वहीं बीजेपी ने पार्षदों को पिछली बार के क्रॉस वोटिंग के परिणाम को देखते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान करने के कड़े निर्देश जारी करते हुए अपने पार्षदों के लिए जारी कर दिया था. हालांकि क्रॉस वोटिंग का नजारा इस बार सभापति के उपचुनाव में देखने को मिल सकता है.

यह भी पढ़ें. कोलायत जमीन खरीद मामले में रॉबर्ट वाड्रा की याचिका पर आज होगी सुनवाई

कौन बनेगा सभापति

सुरक्षा व्यवस्था के चलते नगर परिषद को पुलिस जॉब की मौजूदगी में छावनी में तब्दील कर दिया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुमार सहित आरएसी का जाब्ता तैनात किया गया. कांग्रेसी मांगीलाल ने सभापति पद के लिए नामांकन दाखिल किया तो भारतीय जनता पार्टी के ओमप्रकाश ने भी अपना नामांकन रिटर्निंग अधिकारी चौधरी के समक्ष पेश किया. नामांकन की जांच के बाद उम्मीदवारों की सूची जारी होगी. उसके बाद मतदान और मतगणना की जाएगी इससे तय हो जाएगा कि नागौर का अगला सभापति कौन बनेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details