राजस्थान

rajasthan

मंत्री हरीश चौधरी की हनुमान बेनीवाल को नसीहत, कहा- वे किसानों के लिए राजनीति करें, किसानों पर नहीं

By

Published : Jan 29, 2020, 6:22 PM IST

प्रदेश के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी बुधवार को नागौर दौरे पर रहे. मीडिया से बातचीत में उन्होंने नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल को नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें किसानों के लिए राजनीति करनी चाहिए, किसानों पर नहीं. हनुमान बेनीवाल पर बाड़मेर में 2 बार हुए हमले की घटनाओं पर उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं निंदनीय हैं.

नागौर दौरे पर मंत्री हरीश चौधरी, Nagaur News
मंत्री हरीश चौधरी की हनुमान बेनीवाल को नसीहत

नागौर.प्रदेश के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी बुधवार को नागौर दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने सर्किट हाउस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और आमजन की समस्याएं सुनी. साथ ही हरीश चौधरी ने कांग्रेस कार्यालय में पंचायती राज के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के सम्मान समारोह में भी शिरकत की. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने नागौर सांसद और रालोपा सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल को नसीहत देते हुए कहा कि बेनीवाल को किसानों की राजनीति करनी चाहिए, किसानों पर नहीं.

मंत्री हरीश चौधरी की हनुमान बेनीवाल को नसीहत

एक सवाल के जवाब में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि बाड़मेर में हनुमान बेनीवाल के साथ जो कुछ भी हुआ गलत हुआ. उन्होंने बताया कि दोनों मामलों की जांच चल रही है. व्यक्तिगत तौर पर भी वे इन घटनाओं की निंदा करते हैं. लेकिन हनुमान बेनीवाल जिस तरह से शब्दों का प्रयोग करते हैं, वह सभी जानते हैं. उन्होंने कहा कि हनुमान बेनीवाल को किसानों के लिए राजनीति करनी चाहिए, किसानों पर राजनीति नहीं करनी चाहिए.

पढ़ें- हनुमान बेनीवाल पर हमले की कोशिश, आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

हरीश चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार ने अकाल राहत के नियमों में जो फेरबदल किए हैं, उससे किसानों का नुकसान हो रहा है. लेकिन बेनीवाल ने एक शब्द भी इस पर नहीं बोला, जबकि वे नागौर का दिल्ली में प्रतिनिधित्व करते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों और आमजन को फायदा पहुंचाने वाली अन्य योजनाओं के नियमों में भी केंद्र सरकार की ओर से बदलाव किया गया है, लेकिन बेनीवाल ने इनकी बात तक नहीं की है.

पढ़ें- राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली पर हनुमान बेनीवाल का निशाना, बोले- न तो युवा दिखे और न ही उनके चेहरे पर आक्रोश

बता दें कि नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के काफिले पर पिछले दिनों बाड़मेर में पथराव हुआ था. गत दिनों वह जब बाड़मेर गए थे, तब भी एक युवक ने उनके साथ धक्का-मुक्की की थी. हनुमान बेनीवाल इन मामलों को लेकर लगातार राजस्व मंत्री हरीश चौधरी पर आरोप लगा रहे हैं. नागौर में राजस्व मंत्री के दौरे को लेकर बुधवार को सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए. पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत सहित कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता इस मौके पर मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details