राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नागौर में व्यापारियों और प्रशासन की बैठक, आरओबी के रुके कार्य को जल्द शुरू करवाने का मिला आश्वासन

नागौर शहर में दो निर्माणाधीन आरओबी का रुका हुआ कार्य लोगों के लिए मुसीबत बन रहा है. इसको लेकर व्यापार महासंघ ने गुरुवार को बाजार बंद का ऐलान किया था, लेकिन प्रशासन ने बैठक कर इस बंद को एक महीने के लिए टाल दिया है. साथ ही प्रशासन सर्विस रोड और आरओबी का बंद काम शुरू करवाने के लिए हर स्तर पर प्रयास कर रहा है.

By

Published : May 29, 2019, 10:26 PM IST

नागौर में व्यापारियों और प्रशासन की बैठक

नागौर.शहर की सबसे बड़ी समस्या है दो निर्माणाधीन आरओबी का रुका हुआ काम. इसको शुरू करवाने और सर्विस रोड बनाने की मांग को लेकर व्यापार महासंघ ने गुरुवार को बाजार बंद करवाने का ऐलान किया था. वहीं बुधवार को जिला प्रशासन के साथ हुई बैठक के बाद अब इस आंदोलन को एक महीने के लिए स्थगित कर दिया गया है. करीब सवा घंटे तक चली प्रशासन और व्यापार संघ की बैठक के बाद संघ के अध्यक्ष रूपसिंह पंवार ने आंदोलन एक महीने तक स्थगित करने की घोषणा की है. उनका कहना है कि बैठक में कलेक्टर ने उनकी सभी मांगों पर सकारात्मक रुख अपनाते हुए जल्द समस्या से निजात दिलवाने का भरोसा दिलवाया है.

नागौर में आरओबी के रुके कार्य को जल्द शुरू करवाने का मिला आश्वासन

बता दें कि नागौर में बीकानेर रोड पर और मानासर के पास जोधपुर रोड पर दो आरओबी निर्माणाधीन हैं. दोनों का ठेकेदार एक ही है. उसने अभी यहां काम बंद कर रखा है. हालात यह है कि ठेकेदार ने दोनों आरओबी का काम शुरू करने से पहले सर्विस रोड तक नहीं बनवाई. ऐसे में लोग परेशान हैं. खुदी हुई सड़क पर धूल उड़ने से दुकानदार भी परेशान हैं. इसके अलावा शहर के भीतरी इलाकों की सड़कें भी क्षतिग्रस्त हैं.

इन सभी मुद्दों को लेकर व्यापार महासंघ की ओर से गुरुवार को बाजार बंद रखकर प्रदर्शन करने का एलान किया गया था. इसके चलते प्रशासन ने बुधवार को व्यापारियों की बैठक बुलाई. बैठक में कलेक्टर ने बताया कि प्रशासन सर्विस रोड और आरओबी का बंद काम शुरू करवाने के लिए हर स्तर पर प्रयास कर रहा है. जल्द ही समस्या का समाधान निकलने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details